logo-image

शिवसेना राष्ट्रीय स्तर पर बनाएगी गैर-बीजेपी मोर्चा, संजय राउत ने दिया गोवा में तख्तापलट का संकेत

शिवसेना सांसद संजय राउत ने संकेत दिए हैं कि जल्द ही गोवा में भी महाराष्ट्र जैसा 'चमत्कार' देखने को मिल सकता है. इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर गैर-बीजेपी मोर्चा बनाने के संकेत भी दिए.

Updated on: 29 Nov 2019, 11:26 AM

highlights

  • शिवसेना सांसद संजय राउत ने दिए गोवा में तख्तापलट के संकेत.
  • शिवसेना बनाएगी राष्ट्रीय स्तर पर गैर-बीजेपी मोर्चा.
  • महाराष्ट्र में बदले की राजनीति से किया इंकार.

Mumbai:

महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी के समर्थन से शिवसेना के सरकार बनाने और उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद राज्य भर के शिवसैनिकों में उत्साह का माहौल है. हालांकि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि शिवसेना सांसद संजय राउत इस घटनाक्रम से सबसे ज्यादा खुश और उत्साहित हैं. संभवतः इसीलिए उन्होंने शुक्रवार को दावा किया है कि जल्द ही महाराष्ट्र के पड़ोसी राज्य गोवा में भी ऐसा ही एक चमत्कार देखने को मिल सकता है. गौरतलब है कि महाराष्ट्र में दशकों पुराना बीजेपी-शिवसेना गठबंधन टूटने के लिए भाजपा का एक बड़ा खेमा संजय के बड़बोलेपन को ही जिम्मेदार मानता है.

यह भी पढ़ेंः उद्धव ठाकरे को सीएम बने नहीं हुए 24 घंटे, मंत्रालयों के बंटवारे पर कांग्रेस हो गई नाराज

गोवा में भी दिए चमत्कार के संकेत
शुक्रवार को महाराष्ट्र की राजनीति खत्म और गोवा की राजनीति की शुरुआत का संकेत देते हुए संजय राउत ने एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए कहा, 'गोवा के पूर्व डिप्टी सीएम और गोवा फॉरवर्ड पार्टी के अध्यक्ष विजय सरदेसाई तीन अन्य विधायकों के साथ शिवसेना संग गठबंधन कर रहे हैं. एक लिहाज से गोवा में एक नया राजनीतिक मोर्चा आकार ले रहा है. जल्द ही गोवा में भी आपको एक चमत्कार दिखाई देगा.' संजय राउत का साफ-साफ संकेत गोवा की सरकार को अस्थिर कर शिवसेना की सरकार बनाने का था.

यह भी पढ़ेंः किंग से किंगमेकर की भूमिका में आई कांग्रेस, क्या खिसक रही राजनीतिक जमीन?

राष्ट्रीय स्तर पर शिवसेना बनाएगी गैर-बीजेपी मोर्चा
यही नहीं, संजय राउत ने आगे कहा, 'यह प्रयोग देश भर में होगा. महाराष्ट्र के बाद गोवा और फिर हम अन्य राज्यों की ओर रुख करेंगे. हमारा मकसद राष्ट्रीय स्तर पर एक गैर-बीजेपी मोर्चे को खड़ा करने का है.' महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ समन के मसले पर बोलते हुए उन्होंने कहा, 'मुझे मालूम नहीं. हम लोग अभी गोवा की राजनीति में व्यस्त हैं. महाराष्ट्र की राजनीति खत्म हो चुकी है.' गौरतलब है कि नागपुर की अदालत ने देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ चुनाव आयोग से दो आपराधिक मामलों की जानकारी छिपाने के आरोप में समन जारी किया है.