logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को कैबिनेट में दी जा सकती है ये बड़ी जिम्मेदारी

किसान से राजनेता बने शिवराज को विधानसभा चुनावों में भाजपा को लगातार जीत दिलाने का श्रेय जाता है. हालांकि पिछले वर्ष हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी कांग्रेस से मामूली अंतर से हार गई थी.

Updated on: 30 May 2019, 06:55 AM

highlights

  • शिवराज सिंह को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी
  • मोदी कैबिनेट में मिल सकती है शिवराज को जगह
  • शिवराज सिंह बन सकते हैं अगले कृषि मंत्री

नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश के तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके शिवराज सिंह चौहान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में एक प्रमुख सदस्य के रूप में शामिल किया जा सकता है और उन्हें कृषि मंत्रालय का प्रभार दिया जा सकता है. किसान से राजनेता बने शिवराज को विधानसभा चुनावों में भाजपा को लगातार जीत दिलाने का श्रेय जाता है. हालांकि पिछले वर्ष हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी कांग्रेस से मामूली अंतर से हार गई थी. 

तब से राजनीतिक गलियारों में केंद्रीय स्तर पर चौहान की भूमिका को लेकर चर्चा हो रही है. उन्होंने हाल में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में एक बार फिर अपना प्रभाव छोड़ा है. मध्य प्रदेश में भाजपा ने 29 में से 28 सीटों पर जीत दर्ज कराई है. शिवराज सिंह चौहान द्वारा शुरू की गईं विभिन्न कृषि योजनाओं की सफलता के कारण वह उन्हें नए विचारों के साथ केंद्रीय स्तर पर लागू कर सकते हैं. 

भारतीय जनता पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, "कृषि विभाग शिवराज सिंह चौहान को दिया जा सकता है." इस साल के प्रारंभ में उन्हें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त कर भाजपा ने एक स्पष्ट संकेत दे दिया था कि चौहान नरेंद्र मोदी की टीम में एक प्रमुख भूमिका निभाएंगे.