Iqbal Mirchi Case: ED ने राज कुन्द्रा से 10 घंटों तक पूछताछ की, बाहर निकलने पर कही ये बात

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 30, 2019 09:02:59 PM
Iqbal Mirchi Case: ED ने राज कुन्द्रा से 10 घंटों तक पूछताछ की, बाहर निकलने पर कही ये बात

शिल्पा शेट्टी के साथ राज कुन्द्रा (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

नई दिल्ली:  

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेस मैन राज कुन्द्रा से प्रवर्तन निदेशालय ने 10 घंटों तक पूछताछ की. ED की कस्टडी से बाहर आए राज कुन्द्रा से जब मीडिया ने बात चीत की तो उन्होंने साफ तौर पर कुछ भी बताने से इनकार करते हुए कहा कि जो सवाल प्रवर्तन निदेशालय ने मुझसे पूछे उसका मैने जवाब दिया. आपको बता दें कि राज कुन्द्रा के गैंग्सटर इकबाल मिर्ची से तार जुड़े बताये जा रहे हैं जिसकी वजह से प्रवर्तन निदेशालय ने राज कुन्द्रा को पूछताछ के लिए कस्टडी में लिया था.

इसके पहले कारोबारी राज कुन्द्रा ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) की पूछताछ में रंजीत सिंह बिंद्रा से पहचान की बात तो मान ली लेकिन दाऊद से लिंक होने पर उन्होंने बताया कि उन्हें नहीं पता था कि वो अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के लिए काम करता था. राज कुन्द्रा को ईडी ने पूछताछ के लिए मुंबई दफ्तर में बुलाया था. मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक कुन्द्रा ने रंजीत सिंह बिंद्रा के साथ डील्स को कारोबारी और प्रोफेशनल डील मानी. आपको बता दें कि राज कुन्द्रा का बयान मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत रिकॉर्ड किए गए. कुन्द्रा ने आरके डब्ल्यू डेवलेपर्स और बिंद्रा के साथ कारोबारी डीलिंग को लेकर सबूत भी दिए एसेंशियल हॉस्पिटेलिटी लिमिटेड में राज कुन्द्रा के साथ उनकी पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी भी डायरेक्टर हैं.

यह भी पढ़ें-दिल्ली : दिवाली की रात बोनट पर हवलदार को लटका डेढ़ किलोमीटर तक दौड़ाता रहा कार 

आपको बता दें कि राज कुंद्रा का गैंग्सटर इकबाल मिर्ची के साथ कनेक्शन एक भूसंपत्ति में सौदा करने वाली कंपनी आरकेडब्ल्यू डेवलपर्स के कागजात की छानबीन के दौरान निकला था. इस कंपनी ने इसेशिंयल हॉस्पिटिलिटी नाम की एक कंपनी के साथ पैसों का लेन-देन किया जिसमें राज कुन्द्रा की पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी निदेशक हैं. वहीं आरकेडब्ल्यू डेवलपर्स के निदेशक रंजीत बिंद्रा को प्रवर्तन निदेशालय की टीम पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. आरोप है कि कुंद्रा और बिंद्रा में मिलीभगत के चलते ही आरकेडब्लू डेवलेपर्स ने शिल्पा की कंपनी इंसेंशियल हॉस्पिटिलिटी में करोड़ो का निवेश किया और इसमें से एक बड़ी रकम शिल्पा की कंपनी को बिना ब्याज के कर्ज के तौर पर दी गई थी.

यह भी पढ़ें- J&K में मारे गए मजदूरों को लेकर पीएम मोदी को कांग्रेस ने लिखा पत्र, की यह मांग

इसके पहले कारोबारी राज कुंद्रा ने अपने पहले के बयान में कहा था कि, साल 2011 में मैंने एयरपोर्ट के पास स्थित अपने एक प्लॉट को कंपनी समेत आरकेडब्ल्यू डेवेलपर्स को बेचा था. इसके सारे दस्तावेज मौजूद हैं और मेरे चार्टर्ड एकाउंटेंट की ओर से वेरीफाई किए गए हैं. सवालों के दायरे वाली कंपनी को जो भी कर्ज दिए गए वो हमारी ओर से कंपनी को नए मालिक को बेचे जाने के बाद दिए गए. हमने जीरो कर्ज वाली कंपनी बेची थी. हमने एक भी कर्ज नहीं लिया. ये कर्ज कंपनी के नए मालिकों की ओर से लिए गए.'

First Published: Oct 30, 2019 08:21:13 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो