logo-image

राहुल गांधी के साथ बैठक के बाद शीला दीक्षित ने 280 ब्लाक कांग्रेस कमेटियों को भंग किया

शीला दीक्षित ने सभी 280 ब्लाक कांग्रेस कमेटियों को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया

Updated on: 28 Jun 2019, 05:20 PM

highlights

  • दिल्ली चीफ शीला दीक्षित का बड़ा फैसला
  • लोकसभा चुनाव 2019 में हार की वजह से लिया ये फैसला
  • 280 ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों को तत्काल प्रभाव से भंग किया

नई दिल्ली:

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष श्रीमती शीला दीक्षित ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद सभी 280 ब्लाक कांग्रेस कमेटियों को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है.  जिला कांग्रेस कमेटियां भंग करने के लिए एआईसीसी से अनुमति मांगी जा रही थी. इन कमेटियों को भंग करने के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पुनर्गठन की तैयारी चल रही है. श्रीमती शीला दीक्षित ने लोकसभा चुनाव 2019 में हार के कारणों की जांच के लिए गठित 5 सदस्यीय कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर यह निर्णय लिया है.

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव-2019 में दिल्ली की सातों सीटों (नई दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, उत्तर पूर्वी दिल्ली, उत्तर पश्चिमी दिल्ली और चांदनी चौक) पर हार के बाद आरोप-प्रत्यारोप और इस्तीफे की राजनीति चरम पर थी इसके बीच शुक्रवार को दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित एवं प्रदेश प्रभारी पीसी चाको कांग्रेस आलाकमान राहुल गांधी के सामने पेश हुए जिसके बाद ये बड़ा फैसला लिया गया है. 

यह भी पढ़ें- लोकसभा ने जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन बढ़ाने के प्रस्ताव को दी मंजूरी, जानें कब तक रहेगा लागू 

मीडिया में आईं खबरों के मुताबिक दिल्ली कांग्रेस चीफ शीला दीक्षित जहां इस बैठक में स्वयं द्वारा गठित पांच सदस्यीय कमेटी की रिपोर्ट रखी. वहीं पीसी चाको सहित ज्यादातर उम्मीदवार वही सब कारण गिना रहे हैं जो वे लगातार लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त का कारण बताते हुए आ रहे थे. हालांकि उम्मीदवारों की ओर से राहुल को पूर्व में अपनी रिपोर्ट भेजी भी जा चुकी थी. 

यह भी पढ़ें-लोकसभा में जम्मू एवं कश्मीर आरक्षण विधेयक पास, जानें इस बिल की क्या है खासियत