BREAKING NEWS
  • ओडिशा में 72 घंटों में आसमान से बरसेगी आफत, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी- Read More »
  • कोर्ट की इजाजत पर चिदंबरम ने रखी अपनी बात, तुषार मेहता ने की थी आपत्ति- Read More »
  • शेयर बाजार में हाहाकार, सेंसेक्स भारी गिरावट, निवेशकों के डूबे 2.20 लाख करोड़- Read More »

निर्भया गैंगरेप केस पर मीडिया में बढ़-चढ़कर दिखाया गया : शीला दीक्षित

NEWS STATE BUREAU  |   Updated On : May 04, 2019 05:56 PM
दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित

नई दिल्ली:  

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और उत्तर-पूर्व सीट से कांग्रेस प्रत्याशी शीला दीक्षित ने शनिवार को निर्भया गैंगरेप केस पर बड़ा बयान दिया है. शीला दीक्षित ने कहा है कि निर्भया गैंगरेप केस को बहुत बड़ा करके दिखाया गया. जबकि आज भी ऐसी तमाम घटनाएं हो रही हैं, लेकिन अखबारों में उन्हें बहुत कम जगह दी जाती है.

एक टीवी इंटरव्यू में शीला दीक्षित से जब सवाल किया गया कि दिल्ली में महिला सुरक्षा की स्थिति पर आपकी क्या राय है तो उन्होंने कहा कि जहां तक पुलिस के दखल की बात है, उसमें पूरा रोल केंद्र सरकार का रहता है क्योंकि दिल्ली सरकार एक पुलिसकर्मी की ड्यूटी तक नहीं लगा सकती है.

यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव के छठवें चरण में अरबपति मांग रहे वोटों की भीख, जानें कौन है सबसे ज्‍यादा अमीर

इस दौरान जब 2012 के निर्भया गैंगरेप केस के बारे में उनसे पूछा गया तो शीला दीक्षित ने उसके लिए मीडिया पर भी टिप्पणी की. शीला दीक्षित ने निर्भया केस को लेकर कहा कि मीडिया में उसे बहुत बढ़ाकर दिखाया गया. शीला ने इसके पीछे क्राइम रेट का तर्क भी दिया. उन्होंने कहा कि आज भी निर्भया जैसी तमाम घटनाएं हो रही हैं, लेकिन अखबारों में उन्हें बहुत कम जगह मिलती है.

बता दें कि 16 दिसंबर 2012 को 23 साल की छात्रा के साथ दिल्ली में चलती बस में 6 लोगों ने गैंगरेप किया गया था. निर्भया के साथ बहुत क्रूरता की गई थी, जिसके चलते 11 दिन इलाज के बाद निर्भया की मौत हो गई थी. इस घटना ने पूरे देश को हिला दिया था. दिल्ली से लेकर पूरे देश में सड़कों पर आक्रोश देखने को मिला था. दिल्ली और कांग्रेस में उस वक्त कांग्रेस की सरकार थी और दिल्ली के मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी शीला दीक्षित संभाल रही थीं.

बता दें शीला दीक्षित उत्तर पूर्व दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं. उनके सामने दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी और आम आदमी पार्टी के दिलीप पांडेय हैं. 

First Published: Saturday, May 04, 2019 05:56:51 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Sheela Dikshit, Congress, Nirbhaya Gangrepe, Former Delhi Cm, Lok Sabha Elections 2019,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो