logo-image

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पाकिस्तान को लगाई लताड़, कहा-एक इंच जमीन भी नहीं देंगे

कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने पाकिस्तान को जम्मू-कश्मीर (Jammu and kashmir) को लेकर राग अलापने के लिए लताड़ लगाई है.

Updated on: 09 Sep 2019, 05:12 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने पाकिस्तान को जम्मू-कश्मीर (Jammu and kashmir) को लेकर राग अलापने के लिए लताड़ लगाई है. शशि थरूर ने कहा कि देश के खिलाफ बोलने वालों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. पाकिस्तान के खिलाफ पूरा विपक्ष एकजुट है. हम पाकिस्तान को एक इंच भी जमीन नहीं देंगे.

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पाकिस्तान को आड़े हाथों लेते हुए कहा, 'पाकिस्तान ने गिलगित-बाल्टिस्तान और पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) की स्थिति बदल दी.उन्हें हम पर उंगली उठाने का अधिकार किसने दिया?'

इसे भी पढ़ें:पाक पर भारत की एक और सर्जिकल स्ट्राइक, PoK का चकौटी आतंकी कैंप तबाह

इसके साथ ही थरूर ने कांग्रेस पार्टी के विचारों की तारफी करते हुए कहा कि मैं कांग्रेस पार्टी में इसलिए नहीं आया था क्योंकि मेरा यहां कोई आजीवन करियर था. मैं इसलिए आया क्योंकि मेरा मानना था कि यह समावेशी और प्रगतिशील भारत के विचारों की उन्नति के लिए सबसे अच्छा मंच है. हम उन विचारों को केवल सीटों या वोटों के लिए बलिदान नहीं कर सकते.

बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने रविवार को इस बात पर जोर दिया कि उनकी पार्टी का यह कर्तव्य है कि वह धर्मनिरपेक्षता की रक्षा करे. इसके साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि हिंदी पट्टी में पार्टी के संकट बीजेपी के 'बहुसंख्यक तुष्टीकरण' या 'कोक लाइट' की तर्ज पर किसी तरह के 'लाइट हिंदुत्व' की पेशकश करने से दूर नहीं हो सकते हैं क्योंकि इस रास्ते पर चल कर 'कांग्रेस जीरो' हो जाएगी. थरूर ने यह भी आरोप लगाया कि बीजेपी शासन और उसके सहयोगियों द्वारा हिंदू होने का दावा करना 'ब्रिटिश फुटबॉल के बदमाश समर्थकों' की अपनी टीम के प्रति वफादारी से अलग नहीं है.