असम को भारत से काटने की बात जोश में कही थी, पूछताछ में शरजील इमाम बोला

News State Bureau  |   Updated On : January 30, 2020 12:12:09 PM
असम को भारत से काटने की बात जोश में कही थी, पूछताछ में शरजील इमाम बोला

असम को भारत से काटने की बात जोश में कही थी, पूछताछ में शरजील इमाम बोला (Photo Credit : ANI Twitter )

नई दिल्‍ली :  

बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम ने पूछताछ में कबूला है कि विवादित भाषण उसने दिया था. हालांकि उसने यह भी कहा है कि पूरा भाषण उसका नहीं है. उसने कहा है कि जोश में आकर उसने असम को देश से अलग करने की बात कही थी. शरजील ने यह भी कहा कि उसे गिरफ्तारी और अपने दिए गए बयान पर कोई अफसोस नहीं है.

यह भी पढ़ें : प्रेमिका ने शरजील इमाम को मिलने के लिए बुलाया और दिल्‍ली पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार

सूत्रों की मानें तो शरजील इमाम से पूछताछ में पता चला है कि वह शरजील हाईली रेडिकलाइज है. उसके अंदर देश को लेकर काफी ज़हर भरा हुआ है. वह कहता है कि देश को इस्लामिक राष्ट्र होना चाहिए. इतना ही नहीं पूछताछ में शरजील ने यह भी कुबूल किया है कि सभी के सभी वीडियो उसी के है और वीडियो के साथ कोई भी छेड़छाड़ नही की गई है.

क्राइम ब्रांच के सूत्रों की माने तो इस्लामिक यूथ फ़ेडरेशन और PFI के साथ शरजील के संबंधों की भी जांच की जा रही है. शरजील बार-बार जांच अधिकारियों से कह रहा है कि देश में मुस्लिमों के साथ गलत हो रहा है. उसी को लेकर वो देश में घूम-घूमकर अपनी आवाज़ उठा रहा है.

यह भी पढ़ें : NCP नेता जितेंद्र आव्‍हाड ने इंदिरा गांधी को लेकर कही ऐसी बात, जिससे जल-भुन जाएगी कांग्रेस

पुलिस के सूत्रों की माने तो पूछताछ में शरजील ने कुबूल किया है कि वो जानता था कि ऐसे भाषण देने से वो गिरफ्तार हो सकता है, अपनी गिरफ्तारी का उसे कोई अफसोस नहीं है. पुलिस ने शरजील के सभी वीडियो जांच के लिए लैब भेज दिया है. इसके अलावा सोशल मीडिया पर शरजील के जितने भी अकाउंट है उनकी भी जांच की जा रही है. पुलिस को लगता है कि शरजील के साथ कुछ और लोग भी शामिल हैं उसकी भी जांच की जा रही है.

First Published: Jan 30, 2020 12:12:09 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो