logo-image

शरजील इमाम का मोबाइल फोन बरामद, कई अहम जानकारी मिलने की उम्मीद- सूत्र

जानकारी के मुताबिक क्राइम ब्रांच की टीम शरजील को लेकर उसके घर पहुंची है और उसी दौरान मोबाइल बरामद किया गया है.

Updated on: 31 Jan 2020, 12:50 PM

नई दिल्ली:

शरजील इमाम को गिरफ्तार करने के बाद अब दिल्ली पुलिस ने उसका फोन भी बरामद कर लिया है. सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि शरजील इमाम का फोन बरामद हो गया है और इससे कई अहम जानकारी मिल सकती है. बताया जा रहा है कि शरजील इमाम का मोबाइल उसके बिहार स्थित घर में छिपाकर रखा गया था. जानकारी के मुताबिक क्राइम ब्रांच की टीम शरजील को लेकर उसके घर पहुंची है और उसी दौरान मोबाइल बरामद किया गया है.

बता दें, इससे पहले पांच दिन के लिए दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) की रिमांड में भेजे गए शरजील इमाम (Sharjeel Imam) ने पूछताछ में बड़ा खुलासा किया. शरजील इमाम से पूछताछ में पता चला कि वह हाइली रेडिकलाइज है. उसके अंदर देश को लेकर काफी ज़हर भरा हुआ है. वह कहता है कि देश को इस्लामिक राष्ट्र होना चाहिए. पूछताछ में शरजील ने यह भी कुबूल किया है कि सभी के सभी वीडियो उसी के हैं.

बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम ने कबूला है कि विवादित भाषण उसने दिया था. हालांकि उसने यह भी कहा कि पूरा भाषण उसका नहीं है. उसने कहा है कि जोश में आकर उसने असम को देश से अलग करने की बात कही थी. शरजील ने यह भी कहा कि उसे गिरफ्तारी और अपने दिए गए बयान पर कोई अफसोस नहीं है.

क्राइम ब्रांच के सूत्रों की माने तो इस्लामिक यूथ फ़ेडरेशन और PFI के साथ शरजील के संबंधों की भी जांच की जा रही है. शरजील बार-बार जांच अधिकारियों से कह रहा है कि देश में मुस्लिमों के साथ गलत हो रहा है. उसी को लेकर वो देश में घूम-घूमकर अपनी आवाज़ उठा रहा है.

पुलिस के सूत्रों की माने तो पूछताछ में शरजील ने कुबूल किया कि वो जानता था कि ऐसे भाषण देने से वो गिरफ्तार हो सकता है, अपनी गिरफ्तारी का उसे कोई अफसोस नहीं है. पुलिस ने शरजील के सभी वीडियो जांच के लिए लैब भेज दिया है. इसके अलावा सोशल मीडिया पर शरजील के जितने भी अकाउंट है उनकी भी जांच की जा रही है. पुलिस को लगता है कि शरजील के साथ कुछ और लोग भी शामिल हैं उसकी भी जांच की जा रही है.