शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने को लेकर सोनिया गांधी से कोई चर्चा नहीं हुई, बोले शरद पवार

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 18, 2019 06:45:46 PM
एनसीपी चीफ शरद पवार

एनसीपी चीफ शरद पवार (Photo Credit : ANI )

नई दिल्ली:  

महाराष्ट्र में सरकार के गठन (Maharashtra Govenrment) को लेकर कांग्रेस (Congress), एनसीपी (NCP) और शिवसेना (Shiv Sena) में असमंजस बरकरार है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद भी एनसीपी चीफ शरद पवार ने सरकार बनाने को लेकर साफ शब्दों में कुछ नहीं कहा. शरद पवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि आगे की रणनीति पर चर्चा जारी है. कांग्रेस और एनसीपी के नेता हालात का जायजा लेंगे. 

शरद पवार ने कहा कि सोनिया गांधी से महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है. शरद पवार ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने को लेकर सोनिया गांधी से कोई चर्चा नहीं हुई. 

शरद पवार ने कहा, 'हमने महाराष्ट्र की राजनीतिक स्थिति के बारे में विस्तार से चर्चा की. मैंने उन्हें (सोनिया गांधी) इस पर जानकारी दी. वहां एके एंटनी भी थे. दोनों (कांग्रेस-एनसीपी) दलों के कुछ नेता मिलेंगे और आगे चर्चा करेंगे और हमारे साथ वापस आएंगे.

शरद पवार से पूछा गया कि सोनिया गांधी शिवसेना के साथ सरकार बनाने पर विरोध करेंगी तो? इस सवाल का जवाब देते हुए शरद पवार ने कहा कि सरकार गठन की कोई बात नहीं हुई. यह बैठक कांग्रेस और एनसीपी के बारे में थी. दोनों पार्टियों पर चर्चा हुई.

एनसीपी अध्यक्ष पवार ने कहा कि यह खबरें थीं कि कांग्रेस और एनसीपी ही मिलकर बात करते हैं. ऐसे में हमने स्वाभिमान पक्ष के राजू शेट्टी, समाजवादी पार्टी और अन्य दलों को भी भरोसे में लेंगे. उन्होंने कहा, सोनिया गांधी को प्रदेश की ब्रीफिंग देने का काम किया. इसके अलावा किसी मुद्दे पर हमने बात नहीं की. हालांकि हम इस परिस्थिति पर ध्यान रखेंगे और दोनों पार्टियों के कुछ सीनियर लोगों की राय लेने का प्रयास करेंगे. इसके बाद आगे की राय बनाएंगे.'

इसे भी पढ़ें:महाराष्ट्र में शिवसेना को लग सकता है झटका, इन्होंने सोनिया गांधी से की ये अपील

जब शरद पवार से पीएम मोदी की ओर से संसद में एनसीपी की तारीफ करने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने इसपर बोलने से इंकार कर दिया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने सिर्फ राज्यसभा के इतिहास की बात की है. उसके कामकाज को लेकर ही चर्चा थी.

और पढ़ें:महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर रामदास अठावले ने बीजेपी-शिवसेना को दिया ये नया फॉर्मूला

सोमवार को एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) सोमवार शाम को दिल्ली स्थित 10 जनपथ में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात हुई. दोनों के बीच करीब 50 मिनट तक बातचीत हुई. 

First Published: Nov 18, 2019 06:24:42 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो