logo-image

शरद पवार खुद को पाकिस्तान पसंद बताने पर पीएम मोदी पर किया वार, कही ये बात

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधते हुए कहा कि बिना तथ्यों के सत्यापन के बोलना प्रधानमंत्री की गरिमा के अनुरूप नहीं है.

Updated on: 22 Sep 2019, 12:16 AM

नई दिल्ली:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधते हुए कहा कि बिना तथ्यों के सत्यापन के बोलना प्रधानमंत्री की गरिमा के अनुरूप नहीं है. प्रधानमंत्री मोदी ने हाल ही में पवार को पाकिस्तान ‘पसंद’ होने की बात कहकर एनसीपी अध्यक्ष पर निशाना साधा था.

इसी को लेकर शरद पवार ने कहा कि क्या प्रधानमंत्री को ऐसे बोलना चाहिए? बता दें कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों से पहले गुरुवार को नासिक में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस नेताओं के बयान दूसरे देशों द्वारा भारत के खिलाफ इस्तेमाल किए जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें:Howdy Modi: अमेरिका के ह्यूस्टन पहुंचे पीएम मोदी, NRG स्टेडियम में गूंजेगा नमो-नमो

मोदी ने कहा था, ‘मैं कांग्रेस का भ्रम समझ सकता हूं लेकिन शरद पवार? मुझे खराब लगता है, जब उनके जैसा अनुभवी नेता वोट के लिए गलत बयान देता है. उन्होंने कहा कि वह पड़ोसी देश को पसंद करते हैं लेकिन हर कोई जानता है कि आतंकवाद की फैक्ट्री कहां है?'

पीएम मोदी को जवाब देते हुए शरद पवार ने मध्य महाराष्ट्र के अहमदनगर में शनिवार को कहा कि पाकिस्तान में सत्ता प्रतिष्ठान और सेना की भारत के खिलाफ बुरा बोलने की नीति रही है.

और पढ़ें:बैंकों के विलय के विरोध में AIBOC देशभर में करेंगे हड़ताल, इस दिन रहेंगे बैंक बंद

पवार ने कहा, 'यह नीति पाकिस्तान में आम लोगों के हित में नहीं है लेकिन देश के शासकों के हितों को साधती है, मैंने यह कहा था. क्या इससे पाकिस्तान की किसी तरह की मदद होती है? क्या एक प्रधानमंत्री को इस तरह बोलना चाहिए?'

बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव 21 अक्टूबर को होगा और 24 अक्टूबर को चुनाव परिणाम सामने आएगा.