logo-image

गौतम गंभीर के चुनाव जीतने पर इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कह दी ये बड़ी बात

यह पहला मौका नहीं है जब आफरीदी ने गंभीर के खिलाफ आग उगली हो इसके पहले भी दोनों क्रिकेटर मैदान के बाहर से भी एक दूसरे पर हमला बोलते रहते हैं.

Updated on: 27 May 2019, 09:51 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड समेत दुनियाभर को अपनी उम्र को लेकर गुमराह करने वाले पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद आफरीदी ने भारतीय क्रिकेटर से नेता बने गौतम गंभीर के चुनाव जीत जाने के बाद उनपर टिप्पणी की है. पिछले दिनों अपनी आत्मकथा 'गेम चेंजर' को लेकर अपनी ही विवादों में घिरे शाहिद आफरीदी ने गौतम गंभीर पर निशाना साधा है. शाहिद आफरीदी ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान गंभीर पर व्यंग करते हुए कहा है कि भारतीय लोगों ने ऐसे व्यक्ति को वोट दे दिया है जिसके पास दिमाग ही नहीं है.

यह पहला मौका नहीं है जब आफरीदी ने गंभीर के खिलाफ आग उगली हो इसके पहले भी दोनों क्रिकेटर मैदान के बाहर से भी एक दूसरे पर हमला बोलते रहते हैं. दोनों ही खिलाड़ी अब क्रिकेट का मैदान छोड़ चुके हैं. लेकिन दोनों के बीच जुबानी जंग अभी भी जारी है. आपको बता दें कि फरवरी में हुए जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले के बाद पूरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ जमकर विरोध किया गया था. तब गौतम गंभीर ने कहा था कि पाकिस्तान के साथ किसी भी तरह का संबंध नहीं रखना चाहिए, फिर चाहे वह खेल का ही क्यों ना हो.

पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भारी जीत दर्ज करने वाले गौतम गंभीर के पाकिस्तान से हर प्रकार के संबंध खत्म कर लेने वाले बयान के बाद शाहिद आफरीदी ने पलटवार करते हुए कहा कि, 'यह गौतम ने कहा है तो क्या उसकी अक्ल से लग रह है कि उसने कोई अक्ल की बात कही। क्या पढ़े लिखे लोग ऐसी बातें करते हैं.' अफरीदी ने आगे कहा, 'यह बेवकूफों वाली बात है, मतलब लोगों ने उसे वोट दे दिए जिसे अक्ल नहीं है.'

विश्वकप में 16 जून होगा भारत-पाक का मुकाबला
क्रिकेट विश्वकप 2019 (Cricket World Cup 2019) इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू हो रहे हैं. विश्वकप में भारत का पाकिस्तान के साथ मुकाबला 16 जून को मैनचेस्टर में खेला जाएगा. अब तक खेले गए 19 विश्वकप के दौरान पाकिस्तान कभी भी भारत को नहीं हरा पाया है. दोनों टीमों के बीच विश्वकप में अब तक 6 मुकाबले खेले गए हैं. जिनमें हर बार भारत ने पाकिस्तान को धूल चटाई है.