logo-image

शाहीनबाग का मसला सुलझने के आसार, कल गृह मंत्री अमित शाह से मिल सकते हैं प्रदर्शनकारी

शाहीनबाग के प्रदर्शनकारियों ने गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का वक्‍त मांगा है. उम्‍मीद है कि रविवार को गृह मंत्री अमित शाह शाहीनबाग के प्रदर्शनकारियों से मुलाकात कर सकते हैं.

Updated on: 15 Feb 2020, 02:04 PM

नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली विधानसभा चुनाव बीतने के बाद शाहीनबाग का मसला जल्‍द सुलझ सकता है. शाहीनबाग के प्रदर्शनकारियों ने गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का वक्‍त मांगा है. उम्‍मीद है कि रविवार को गृह मंत्री अमित शाह शाहीनबाग के प्रदर्शनकारियों से मुलाकात कर सकते हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्‍ली विधानसभा चुनाव बीतने के बाद शाहीनबाग के प्रदर्शनकारी अब इसे और लंबा खिंचने के मूड में नहीं हैं. इसके अलावा अब प्रदर्शन के दौरान भीड़ की भी आवक कम हो गई है. दिन में वहां सन्‍नाटा पसरने लगा है, जबकि रात में भी भीड़ कम होती जा रही है. शायद इसी कारण प्रदर्शनकारियों ने गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का वक्‍त मांगा है. हालांकि गृह मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि अभी शाहीनबाग के प्रदर्शनकारियों की ओर से कोई संपर्क नहीं किया गया है. 

यह भी पढ़ें : '2024 से पहले एक और पुलवामा होगा', कांग्रेस नेता उदित राज के विवादित बोल

इससे पहले शाहीनबाग के प्रदर्शनकारी पिछले महीने 22 जनवरी को दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल अनिल बैजल से मिले थे. उस समय LG अनिल बैजल ने प्रदर्शनकारियों से प्रदर्शन खत्म करने की अपील की थी. उपराज्यपाल ने प्रतिनिधिमंडल से स्कूली बच्चों, मरीजों और आम लोगों की परेशानियों का हवाला देते हुए प्रदर्शन को खत्‍म करने का आह्वान किया था. हालांकि वार्ता विफल हो गई थी और प्रदर्शन आगे बढ़ता गया.

पिछले हफ्ते 10 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट ने शाहीनबाग प्रदर्शन के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई की थी. इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने सख्त टिप्पणी करते हुए कहा था, 'रास्ता रोककर प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी जा सकती है. किसी को दिक्कत में डालकर विरोध का तरीका ठीक नहीं है. ऐसे तो इन्होंने (प्रदर्शनकारी) एक रास्ता रोका है कल किसी और रास्ते को रोकेंगे. अनंतकाल और अनिश्चिकाल के लिए कोई धरना नहीं हो सकता है.' 17 फरवरी को सु्प्रीम कोर्ट में इस मामले की फिर से सुनवाई होनी है.

यह भी पढ़ें : तमिलनाडु में 400 दलितों ने इस्‍लाम कबूला, वजह जानकर आप दंग रह जाएंगे

सुप्रीम कोर्ट में वकील अमित साहनी और बीजेपी नेता नंदकिशोर गर्ग ने अर्जी दायर की है. दोनो अर्जी में कहा गया था कि शाहीन बाग में पिछले 15 दिसंबर से नागरिकता संसोधन क़ानून के विरोध में प्रदर्शनकारी जुटे हुए है.