logo-image

शाहीन बाग से निकलेगा अमित शाह के घर तक मार्च, प्रशासन की तरफ से इजाजत नहीं

प्रदर्शनकारी रविवार को गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के घर के लिए मार्च निकालने की तैयारी भी कर रहे हैं, जिसे लेकर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने पहले से ही शाहीन बाग को सुरक्षा घेरे में ले लिया है.

Updated on: 16 Feb 2020, 01:14 PM

नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी के विरोध में शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में दो महीने से प्रदर्शन चल रहा है और शाहीनबाग में मौजूद प्रदर्शनकारी रविवार को गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के घर के लिए मार्च निकालने की तैयारी भी कर रहे हैं, जिसे लेकर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने पहले से ही शाहीन बाग को सुरक्षा घेरे में ले लिया है. शाहीन बाग में मौजूद प्रदर्शनकारियों ने रणनीति बनाई है कि वे सभी गृहमंत्री अमित शाह के घर के लिए मार्च निकालेंगे और यदि वह मिलना चाहते हैं तो प्रदर्शनकारी मिलने के लिए तैयार हैं, लेकिन शाहीन बाग में अभी भी इस बात पर विचार किया जा रहा है कि कितने बजे के करीब मार्च निकाला जाएगा.

यह भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर में हाई स्पीड इंटरनेट बैन, 3G और 4G सेवाओं पर जारी रहेगी रोक

दो बजे निकालेंगे मार्च
शाहीन बाग के ऑफिशियल ट्वीट में इसकी जानकारी देर रात दी गई थी कि वे अपराह्न् दो बजे मुलाकात करने के लिए मार्च निकलेंगे. शाहीन बाग के कुछ लोगों ने आज दोपहर 12 बजे के करीब वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से मुलाकात भी की. डीसीपी आरपी मीना ने इस मुलाकात के बाद कहा, 'हमारे पास इनकी एप्लिकेशन आई थी और ये दो डिस्ट्रिक्ट का मसला है तो इनकी एप्लिकेशन नई दिल्ली भेज दी गई, लेकिन वहां से पुलिस हेडक्वार्टर चली गई है अब वहां प्रकिया में चीजें चल रही हैं, जब तक हमारे पास इजाजत नहीं आएगी, हम इन्हें यहां से आगे नही बढ़ने देंगे.'

यह भी पढ़ेंः दिल्ली ने शुरू की नई राजनीति, शपथ लेने के बाद बोले सीएम केजरीवाल- मैं सभी का सीएम हूं

गृह मंत्रालय तय प्रक्रिया के तहत मुलाकात को तैयार
इसके पहले केंद्रीय गृहमंत्री के कार्यालय ने शनिवार को कहा कि यदि तय प्रक्रिया के तहत कोई अपनी बात रखने के लिए अनुरोध करता है तो सरकार के प्रतिनिधि उससे मुलाकात कर सकते हैं. इससे पहले नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और नागरिकों के राष्ट्रीय रजिस्टर (एनआरसी) के मुद्दे पर करीब दो महीने से प्रदर्शन कर रहे शहीनबाग के प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करने के लिए तैयार हैं. हालांकि गृहमंत्री के कार्यालय ने इस बात को साफ किया कि गृहमंत्री से मुलाकात करने के लिए शाहीनबाग के प्रदर्शनकारियों की ओर से कोई अनुरोध नहीं किया गया है. प्रतिनिधिमंडल के 'स्वभाव' को देखकर निर्णय लिया जाएगा.
दिल्ली पुलिस ने पहले से ही शाहीन बाग को सुरक्षा घेरे में लिया.
अमित शाह से मुलाकात के लिए दो बजे मार्च निकलेंगे आंदोलनकारी.
गृहमंत्री से मुलाकात के लिए प्रदर्शनकारियों की ओर से अनुरोध नहीं.