हैदराबाद एनकाउंटर मामले में शिकायत दर्ज, मुठभेड़ की होगी जांच, NHRC की टीम पहुंची शादनगर

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 07, 2019 08:03:44 PM
हैदराबाद एनकाउंटर मामले में शिकायत दर्ज

हैदराबाद एनकाउंटर मामले में शिकायत दर्ज (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ गैंगरेप और हत्या के चारों आरोपी शुक्रवार को पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए थे. इस मामले में तहरीर दर्ज की गई है. शादनगर के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) ने शिकायत दर्ज की है. शादनगर पुलिस स्टेशन में कंप्लेन दर्ज की गई है. हैदराबाद एनकाउंटर मामले की जांच जारी है.

इधर, हैदराबाद एनकाउंटर मामले को लेकर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग भी सक्रिय है. शनिवार को आयोग की टीम ने हैदराबाद पहुंचकर जांच की. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एनएचआरसी की टीम ने महबूबनगर के सरकारी अस्पताल का भी दौरा किया, जहां चारों आरोपियों के शव पोस्टमॉर्टम के बाद रखे गए हैं.एनएचआरसी ने कथित मुठभेड़ में चार आरोपियों के मारे जाने पर संज्ञान लेते हुए शुक्रवार को जांच के आदेश दिए थे. देश में मानवाधिकार की सर्वोच्च संस्था ने कहा था कि मुठभेड़ चिंता का विषय है और इसकी सावधानीपूर्वक जांच किए जाने की जरूरत है.

जानकारी की मानें तो राष्ट्रीय मानवाधिकार की जांच टीम शादनगर पहुंच गई है. टीम जांच शुरू कर दी है. 

वहीं, केंद्र सरकार ने हिरासत में हुई मुठभेड़ पर तेलंगाना सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है.

इसे भी पढ़ें:दिल्ली विधानसभा चुनाव में BJP का नारा होगा 'अबकी बार, तीन पार': केजरीवाल

इधर मृत आरोपियों पर एक और मामला दर्ज किया गया है. चारों मृत आरोपियों पर पुलिसकर्मियों पर हमला करने का भी मामला दर्ज किया गया है. इनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307, 176 और भारतीय शस्त्र अधिनियम के संबंधित अनुभागों के तहत मामला दर्ज किया गया है. यह एफआईआर शुक्रवार को दर्ज की गई है.

First Published: Dec 07, 2019 07:34:01 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो