logo-image

असम में सड़क दुर्घटनाओं में सात लोगों की मौत, 30 घायल

बस धुबरी से गुवाहाटी की ओर जा रही थी. अधिकारी के अनुसार बस सड़क किनारे एक बिजली के खंभे से टकरा गई, फिर वह पलट कर खाई में गिर गई.

Updated on: 05 Feb 2020, 03:00 AM

गोवालपारा:

असम के गोवालपारा जिले में मंगलवार को दो बस हादसों में सात लोगों की मौत हो गई और 30 से अधिक लोग घायल हो गए. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिले में धूपधारा के समीप कुटाहुटी गांव में तेज गति से जा रही एक बस के खाई में गिर जाने से छह लोगों की मौत हो गयी और 30 अन्य घायल हो गये. बस धुबरी से गुवाहाटी की ओर जा रही थी. अधिकारी के अनुसार बस सड़क किनारे एक बिजली के खंभे से टकरा गई, फिर वह पलट कर खाई में गिर गई.

इस दुर्घटना में पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. एक यात्री की बाद में मौत हो गई. अधिकारी के मुताबिक एक अन्य वाहन से जा रहे पुलिस और और सेना के जवानों ने यात्रियों को बचाया. इस दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल यात्रियों को गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया जबकि अन्य को गोवालपारा सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एक अन्य हादसे में जिले के दूधनोई में एक तेज रफ्तार वाली बस ने एक साइकिल सवार को टक्कर मार दी.

साइकिल सवार की मौके पर ही मौत हो गयी. पुलिस ने दोनों ही बसें जब्त कर ली है और ड्राइवरों को हिरासत में ले लिया है. मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने यात्रियों की मौत पर दुख प्रकट किया और गोवालपारा के उपायुक्त को घायलों की सहायता करने का निर्देश दिया. भाषा राजकुमार सुभाष सुभाष