logo-image

बीजेपी के वरिष्ठ नेता चंदन मित्रा ने दिया इस्तीफा , TMC का थाम सकते हैं हाथ

बीजेपी के सीनियर लीडर चंदन मित्रा ने पार्टी को झटका देते हुए इस्तीफा दे दिया है। पूर्व राज्यसभा सांसद चंदन मित्रा तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का दामन थाम सकते हैं।

Updated on: 18 Jul 2018, 07:44 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी के सीनियर लीडर चंदन मित्रा ने पार्टी को झटका देते हुए इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि पूर्व राज्यसभा सांसद चंदन मित्रा तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का दामन थाम सकते हैं।

हालांकि चंदन मित्रा ने इस बारे में अभी तक कुछ नहीं कहा है। मित्रा ने कहा, 'मैंने इस्तीफा दे दिया है। मैंने अभी यह फैसला नहीं किया है कि कब और कहां ज्वाइन करूंगा। मैं अभी इस बात का खुलासा नहीं करूंगा।'

कयास लगाए जा रहे हैं कि वो 11 जुलाई को टीएमसी की सालाना मेगा रैली में ममता बनर्जी की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता लेंगे।

और पढ़ें : शुक्रवार को संसद में मोदी सरकार की पहली बार होगी अग्निपरीक्षा, अविश्वास प्रस्ताव मंजूर

बता दें कि चंदन मित्रा अगस्त 2003 से 2009 के बीच राज्यसभा सांसद थे। इसके बाद जून 2010 में बीजेपी ने मध्यप्रदेश से उन्हें राज्यसभा सांसद बनाया था। 2016 में चंदन मित्रा का कार्यकाल खत्म हो गया था।

चंदन मित्रा को लालकृष्ण आडवाणी का करीबी माना जाता है और ये कहा जाता है कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह के आगे आने के बाद पार्टी में वो साइडलाइन हो गए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के तहत पार्टी में उनके पास मामूली संगठनात्मक जिम्मेदारी ही बची रह गई थी। उन्होंने 2014 का लोकसभा चुनाव पश्चिम बंगाल में हुगली से लड़ा था। लेकिन वह तीसरे स्थान पर रहे थे।

 और पढ़ें : सबरीमाला मंदिर विवाद: SC ने कहा, पुरुषों की तरह महिलाएं भी मंदिर में कर सकती हैं पूजा