logo-image

अरुण जेटली की हालत गंभीर, पीएम मोदी और अमित शाह सहित बीजेपी के कई नेता एम्स पहुंचे

बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली की तबीयत खराब, एम्स में भर्ती

Updated on: 09 Aug 2019, 08:50 PM

highlights

  • वरिष्ठ बीजेपी नेता अरुण जेटली की तबीयत खराब
  • सांस लेने में हो रही तकलीफ की वजह से एम्स में भर्ती
  • खराब स्वास्थ के चलते मोदी 2.0 में नहीं बने मंत्री

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली की तबीयत खराब हो गई है. उन्हें सांस लेने में भारी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है. जिसकी वजह से उन्हें एम्स में भर्ती किया गया है. जेटली को सीएन टॉवर में एडमिट किया गया है और डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जेटली को कार्डिएक की शिकायत होने के चलते AIIMS भर्ती कराया गया है. पिछले काफी समय से जेटली बीमार चल रहे थे उनका किडनी संबंधी समस्याओं का इलाज चल रहा था. अरुण जेटली का हाल चाल जानने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला के अलावा बीजेपी के कई दिग्गज नेता एम्स पहुंचे हैं. 

जेटली की स्थिति गंभीर होती जा रही है कॉर्डियो की टीम के डॉक्टर वीके बहल और पल्मोनरी के डॉक्टर रनदीप गुलेरिया स्थिति को दोबारा नियंत्रित करने की कोशिश में लगे हुए हैं. आपको बता दें कि साल 2014 में जेटली का बैरिएट्रिक ऑपरेशन हुआ था. काफी समय से डायबिटिक रहने के चलते वजन बढ़ने की समस्या के चलते उन्होंने यह ऑपरेशन करवाया था. जेटली का ऑपरेशन उस समय मैक्स हॉस्पिटल में किया गया था लेकिन उन्हें आराम नहीं मिलने पर उसी समय एम्स में स्थानांतरित किया गया था. इसके अलावा जेटली के दिल का भी ऑपरेशन हो चुका है. 

यह भी पढ़ें-जम्मू-कश्मीर ऑर्टिकल 370 को लेकर राज ठाकरे ने पीएम मोदी को घेरा, कही ये बड़ी बात

आपको बता दें कि खराब स्वास्थ्य के चलते 2019 में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत के बाद भी उन्होंने मंत्री पद स्वीकार नहीं किया. अरुण जेटली ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अपने खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए कहा था कि मुझे मंत्री बनाने पर विचार नहीं किया जाए पिछले 18 महीनों से मेरी तबियत खराब चल रही है जिसकी वजह से मैं बड़ी जिम्मेदारियां नहीं निभा सकूंगा इसलिए मुझे मंत्री बनाने पर विचार न किया जाए. 

वही मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर अरुण जेटली के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. शिवराज सिंह चौहान के अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला समेत केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के अलाव अश्विनी चौबे भी पहुंच गए हैं. वहीं खबर ये भी आ रही है कि पीएम मोदी भी अरुण जेटली का हाल चाल जानने के लिए एम्स पहुंच सकते हैं.

यह भी पढ़ें-राम मंदिर सहित कई मांगों को लेकर 10 अगस्त को दिल्ली में होगी संतों की बैठक