अनंतनाग में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्‍कर-ए-तैयबा के 2 आतंकियों को ढेर किया

News State Bureau  |   Updated On : February 22, 2020 07:48:42 AM
अनंतनाग में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्‍कर-ए-तैयबा के 2 आतंकियों को ढेर किया

अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने लश्‍कर-ए-तैयबा के 2 आतंकियों को ढेर किया (Photo Credit : ANI Twitter )

नई दिल्‍ली :  

सुरक्षाबलों ने जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu and Kashmir) के अनंतनाग में बिजबेहरा इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान हुए एनकाउंटर में लश्‍कर-ए-तैयबा (Lashkar-E-Taiba) के दो आतंकियों को ढेर कर दिया. दोनों आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं. शुक्रवार आधी रात को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा के गुंडबाबा संगम में सुरक्षा बल सर्च ऑपरेशन चला रहे थे, तभी आतंकियों ने फायरिंग करनी शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने भी सतर्क होकर आतंकियों की ओर से गोलीबारी का जवाब देना शुरू कर दिया. कुछ देर तक हुए एनकाउंटर के बाद सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार के अनुसार, गुंड बाबा संगम में आतंकवादियों के छिपने की सूचना के बाद इलाके को घेर लिया गया. अंत में लश्कर के 2 आतंकी मारे गए. मारे गए आतंकियों में से एक की पहचान स्थानीय कमांडर फुरकान के रूप में हुई है.

यह भी पढ़ें : महागठबंधन में किचकिच, क्‍या बिहार में राजद से अलग हो सकती है कांग्रेस?

शुक्रवार को ही सुरक्षाबलों ने शोपियां में आतंकवादी ठिकानों का पर्दाफाश किया है. वहीं बारामूला में सुरक्षाबलों ने एक जिंदा आतंकवादी को धर दबोचा है. साथ ही भारी मात्रा में गोला बारूद पकड़े गए हैं. सुरक्षाबल पकड़े गए आतंकवादी से पूछताछ कर रही है. सुरक्षाबलों को बारामूला में आतंकी के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद आतंकी की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया.

यह भी पढ़ें : शाहीन बाग पर आरिफ मोहम्मद खान बोले, सड़क पर बैठकर विचार थोपना भी आतंकवाद का एक रूप

तलाशी अभियान में सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को पकड़ लिया. पकड़े गए आतंकी से पूछताछ की जा रही है. पकड़े गए आतंकवादी का संबंध हिजुबल से बताया जा रहा है.

First Published: Feb 22, 2020 07:33:35 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो