BREAKING NEWS
  • विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय बने अमित- Read More »
  • 17 साल के लड़के ने 60 साल की बुजुर्ग महिला को बनाया हवस का शिकार, मामला जान थर्रा जाएगी रूह- Read More »

गाजियाबाद में आज 12वीं तक स्कूल रहेंगे बंद, दिल्ली-एनसीआर में जारी रहेगी बारिश

News State Bureau  |   Updated On : July 27, 2018 08:02:57 AM
गाजियाबाद में स्कूल रहेंगे बंद (फोटो-IANS)

गाजियाबाद में स्कूल रहेंगे बंद (फोटो-IANS)

नई दिल्ली :  

दिल्ली-एनसीआर में लगातार भारी बारिश जारी है बारिश के कारण सड़कों पर जलभराव की समस्या ने लोगों की परेशानियों को बढ़ा दिया है। 

मौसम के बदलते रुख को देखते हुए गाजियाबाद में आज 12 वीं तक के स्कूल बंद रहेंगे अधिकारियों ने बताया कि मौसम विभाग के अनुमान को ध्यान में रखते हुए जिला मजिस्ट्रेट रितु महेश्वरी ने आज इस संबंध में आदेश जारी किया।

जिले के अधिकारियों ने कहा कि भारी बारिश के कारण 27 जुलाई को सभी स्कूल बंद रहेंगे।

गुरूवार को यूपी गेट से राजनगर एक्सटेंशन तक बने देश के सबसे लंबे छह लेन वाले एलिवेटेड रोड पर कई फ़ीट तक पानी भर गया था मूसलाधार बारिश के बाद एलिवेटेड रोड तालाब में तब्दील हुआ नज़र आया, जिसके चलते कई गाड़ियां बीच में ही फंस गईं

और पढ़ें: दिल्ली-NCR में बारिश के बाद जलमग्न हुई सड़कें, मौसम विभाग ने उत्तराखंड में जारी किया अलर्ट

बारिश से गर्मी और उमस से राहत तो मिली लेकिन जलभराव की समस्या ने लोगों की परेशानी को बढ़ा दिया। दिल्ली-एनसीआर में कई सड़कें जलमग्न हो गई जिसके कारण जाम की परेशानी लोगों को झेलनी पड़ी।

भारी बारिश के चलते कई सड़कें तालाब में तब्दील हो गयी है जलभराव के चलते जाम की समस्या ने लोगों की परेशानी को दोगुना कर दिया है

बारिश की वजह से हरियाणा के हथनीकुंड बैराज से यमुना में एक लाख 80 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया 72 घंटों के बाद दिल्ली पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है

पानी छोड़े जाने के कारण दिल्ली के निचले इलाकों में पानी भरने की भी आशंका है

दिल्ली-एनसीआर में जारी रहेगी बारिश

दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को झमाझम बारिश हुई लेकिन शुक्रवार की शाम से बारिश में थोड़ी कमी आ सकती है, क्योंकि मौसमी सिस्टम कमजोर पड़ने की संभावना है। हालांकि हल्की बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, पंजाब के कुछ हिस्सों, दिल्ली, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। जम्मू-कश्मीर, बिहार, छत्तीसगढ़ और पूर्वोत्तर भारत में सक्रिय मानसून की स्थिति के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है, जबकि पश्चिम राजस्थान, गुजरात और आंध्र प्रदेश में मानसून कमजोर रहेगा। 

और पढ़ें: ग्रेटर नोएडा: मुबारकपुर में भरभराकर गिरी तीन मंजिला इमारत, सुरक्षित निकाले गए लोग

 

 

First Published: Jul 27, 2018 07:43:26 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो