logo-image

दिल्ली में ATM से निकला 'चिल्ड्रेन बैंक' लिखा फर्जी नोट, SBI ने दी सफाई, केजरीवाल ने PM मोदी पर साधा निशाना

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के संगम विहार इलाके में एक एटीएम से 2 हजार रुपये के नकली नोट निकला है जिसपर 'चूरन लेबल' लिखा हुआ है।

Updated on: 22 Feb 2017, 10:09 PM

highlights

  • दिल्ली में एसबीआई की एटीएम से निकला 2 हजार रुपये का नकली नोट
  • केजरीवाल ने कहा, एक PM सही ढंग से नोटों की छपाई नहीं कर सकता, तो वह देश कैसे चला सकता है?
  • केजरीवाल बोले- ये किसने छापे, ATM कैसे पहुँचे? बड़ा संगीन मामला है।

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के संगम विहार इलाके में एक एटीएम से 2 हजार रुपये के नकली नोट निकला है जिसपर 'चूरन लेबल' लिखा हुआ है। नोट पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की जगह 'चिल्ड्रेन बैंक ऑफ इंडिया' लिखा गया है।

पूरे मामले पर एसबीआई ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा है कि इस घटना की जानकारी बैंक को नहीं दी गई थी और हमें इसमें शरारती तत्वों के शामिल होने की आशंका है। हमें इसकी जानकारी मीडिया रिपोर्ट के जरिए मिली। इसकी तहकीकात की जा रही है।

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एटीएम से कथित तौर पर 2,000 रुपये के नकली नोटों के निकलने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, 'जब एक प्रधानमंत्री सही ढंग से नोटों की छपाई नहीं कर सकता, तो फिर वह देश कैसे चला सकता है? उन्होंने पूरे देश को हंसी का पात्र बनाकर रख दिया है।'

आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक केजरीवाल इस संबंध में जांच की मांग करते हुए कहा, 'ये किसने छापे, ATM कैसे पहुँचे? बड़ा संगीन मामला है। कोई जाँच होगी या मोदी जी इसे भी वैसे ही दबा देंगे जैसे अपने बाक़ी पाप दबा देते हैं?'

विधानसभा चुनाव 2017 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें

रोहित कुमार नाम के एक शख्स ने 6 फरवरी संगम विहार के भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम से 8 हजार रुपये की निकासी की थी। जिनमें से सभी चार दो हजार के नोट नकली थी। नोट पर केंद्रीय सरकार की जगह 'चिल्ड्रेन गर्वनमेंट' लिखा गया था। नोट पर आरबीआई की मुहर की जगह 'PK' लिखा गया है।

और पढ़ें: ललित मोदी और विजय माल्या को भारत लाने के लिए ED जारी कर सकती है लेटर रोगेटरी

NDTV की रिपोर्ट के अनुसार एटीएम में मौजूद गार्ड ने इस संबंध तुरंत अपने सीनियर को सूचना दी और उन्हें बताया कि एटीएम में नकली नोट हैं। इसके बाद तुरंत एटीएम को बंद कर दिया गया। इस मामले में धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। नोट एटीएम में कैसे डले यह नहीं पता चल सका है।

और पढ़ें: अखिलेश बोले समाजवादी पार्टी में झगड़ा न होता तो कांग्रेस से हाथ न मिलाना पड़ता

(इनपुट IANS से भी)