logo-image

सावरकर के बयान के बाद क्या गिर जाएगी उद्धव सरकार? अजित पवार ने दिया ये इशारा

राहुल गांधी द्वारा सावरकर के बयान के बाद सियासी घमासान मचा हुआ है. आशंका जताई जा रही है कि इसे लेकर महाराष्ट्र सरकार पर आंच आ सकती है. हालांकि अजित पवार ने इसे लेकर सफाई दी है.

Updated on: 15 Dec 2019, 04:14 PM

highlights

  • वीर सावरकर को लेकर दिए बयान के बाद महाराष्‍ट्र की सियासत गरमाई
  • एनसीपी नेता अजित पवार ने कहा उद्धव ठाकरे, सोनिया गांधी और शरद पवार परिपक्व लोग हैं और वे सही निर्णय ही लेंगे
  • राहुल गांधी ने वीर सावरकर पर दिया था बयान जिसपर संजय राउत ने साधा था निशाना

नई दिल्ली:

राहुल गांधी द्वारा सावरकर के बयान के बाद सियासी घमासान मचा हुआ है. आशंका जताई जा रही है कि इसे लेकर महाराष्ट्र सरकार पर आंच आ सकती है. हालांकि शिवसेना नेता अजित पवार ने इसे लेकर सफाई दी है. उन्होंने कहा है कि महाराष्ट्र सरकार पर कोई संकट नहीं है. 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के वीर सावरकर वाले बयान को लेकर सियासत गरम हो गई है. महाराष्ट्र में कांग्रेस के सहयोगी शिवसेना ने भी इस पर आपत्ति जताई है. शिवसेना के संजय राउत ने कहा कि राहुल गांधी वीर सावकर का अपमान मत करे. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि कहीं वीर सावरकर को लेकर मचे घमासान के बीच गठबंधन सरकार गिर ना जाए.

हालांकि शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा है कि इससे उद्धव ठाकरे सरकार पर कोई खतरा नहीं है. वहीं, एनसीपी नेता अजित पवार (Ajit pawar) ने कहा है कि उद्धव ठाकरे, सोनिया गांधी और शरद पवार परिपक्व लोग हैं और वे सही निर्णय ही लेंगे.

इसे भी पढ़ें:राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष बनने वाले हैं- शशि थरूर

बता दें कि रामलीला मैदान में शनिवार को आयोजित 'भारत-बचाओ रैली' में राहुल गांधी ने हिंदूवादी नेता विनायक दामोदर सावरकर पर निशाना साधा. दरअसल, 'रेप इन इंडिया' के बयान को लेकर बीजेपी ने राहुल गांधी के खिलाफ मोर्चा खोला था. बीजेपी ने राहुल से माफी मांगने की मांग की थी. राहुल ने कह दिया था कि उनका नाम राहुल सावरकर नहीं है, वह कभी माफी नहीं मांगेंगे.

राहुल गांधी के इस बयान के बाद बीजेपी समेत शिवसेना राहुल गांधी पर हमलावर हो गई. शिवसेना ने राहुल गांधी का बगैर नाम लिए उन्हें सावरकर का अपमान न करने की नसीहत दी है. शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने मराठी में ट्वीट किया, 'हम पंडित नेहरू, महात्मा गांधी को भी मानते हैं, आप वीर सावरकर का अपमान मत करो. बुद्धिमान लोगों को ज्यादा बताने की जरूरत नहीं होती.' दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा कि वीर सावरकर महाराष्ट्र ही नहीं, पूरे देश के लिए आदरणीय हैं.

वहीं, वीर सावरकर के नाती रंजीत सावरकर ने इस बयान के लिए केंद्र से राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई की मांग की है.

और पढ़ें:वीर सावरकर के मसले पर शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन में रार, संकट में उद्धव सरकार

वहीं एनसीपी के छगन भुजबल राहुल गांधी के बचाव में उतरे. एनसीपी नेता छगन भुजबल ने कहा, 'जब बड़ी हस्तियों की बात आती है, तो हर कोई हर बात पर सहमत नहीं होता है. सावरकर के बारे में राहुल जी के अपने विचार हैं. सावरकर ने कहा था कि गाय हमारी मां नहीं है, लेकिन बीजेपी कहती है कि यह है. सावरकर की सोच भी 'ज्ञानवादी' थी लेकिन क्या बीजेपी इसे स्वीकार कर सकती है? वे नहीं कर सकते.