logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

जम्मू-कश्मीर के गवर्नर सत्य पाल मलिक ने पीएम नरेंद्र मोदी से की मुलाकात

इससे पहले मृदला सिन्हा गोवा की राज्यपाल थीं. उन्हें हटाकर सत्यपाल मलिक (Satya Pal Malik) को केंद्र सरकार ने वहां का राज्यपाल नियुक्त किया है.

Updated on: 26 Oct 2019, 06:08 PM

नई दिल्‍ली:

जम्मू-कश्मीर के गवर्नर सत्यपाल मलिक (Governor Satya Pal Malik) ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात की है. आपको बता दें कि इसके पहले शुक्रवार की शाम को इस बात का ऐलान कर दिया गया कि अब सत्यपाल मलिक का जम्मू-कश्मीर से ट्रांसफर कर दिया गया है. आगामी 31 अक्टूबर से वो गोवा की कमान संभालेंगे. सत्यपाल मलिक को गोवा का राज्यपाल बनाया गया है. इससे पहले मृदला सिन्हा गोवा की राज्यपाल थीं. उन्हें हटाकर सत्यपाल मलिक (Satya Pal Malik) को केंद्र सरकार ने वहां का राज्यपाल नियुक्त किया है.

यह भी पढ़ें- 26 अक्टूबर एक ऐतिहासिक तिथि: कश्मीर का भारत में विलय से लेकर लिए गए ये बड़े फैसले

सत्यपाल मलिक की जगह अब जम्मू-कश्मीर में गिरीश चंद्र मुर्मू (Girish Chandra Murmu) को जम्मू-कश्मीर (Jammu and kashmir) के नए उपराज्यपाल की जिम्मेदारी दी गई है. गिरीश चंद्र मुर्मू ( Lieutenant Governor) जम्मू-कश्मीर के पहले उपराज्यपाल बने हैं. जेसी मुर्मू 1985 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. फिलहाल वह वित्त विभाग में व्यय सचिव हैं. जम्मू-कश्मीर से अलग करके लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाया गया है. लद्दाख के पहले उपराज्यपाल कृष्ण माथुर को बनाया गया है. दोनों केंद्र शासित प्रदेश (जम्मू-कश्मीर और लद्दाख) 31 अक्टूबर को अस्तित्व में आएंगे.

यह भी पढ़ें-जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक का गोवा ट्रांसफर, गिरीश चंद्र मुर्मू J & K के नए उपराज्यपाल