logo-image

कहां हैं कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त? राजीव कुमार की तलाश में CBI 5 ठिकानों पर कर रही छापेमारी

शारदा चिटफंड केस (saradha chit fund case) में सीबीआई (CBI) ने कोलकाता के पूर्व कमिश्नर राजीव कुमार (rajeev kumar) की खोज में उनके 5 ठिकानों पर छापेमारी की.

Updated on: 19 Sep 2019, 03:42 PM

highlights

  • राजीव कुमार का नहीं चल रहा कुछ पता, सीबीआई तलाश में कर रही छापेमारी
  • सीबीआई राजीव कुमार के 5 ठिकानों पर कर रही छापेमारी
  • राजीव कुमार के ठिकाने का पता लगाने के लिए एक विशेष टीम का गठन 

नई दिल्ली:

शारदा चिटफंड केस (saradha chit fund case) में सीबीआई (CBI) ने कोलकाता के पूर्व कमिश्नर राजीव कुमार (rajeev kumar) की खोज में उनके 5 ठिकानों पर छापेमारी की. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राजीव कुमार को जल्द ही गिरफ्तार किया जा सकता है. राजीव कुमार को गिरफ्तार करने के लिए एक टीम लोकेशन की तरफ रवाना हो गई है, वहीं दूसरी टीम राजीव कुमार के आधिकारिक आवास 34, पार्क स्ट्रीट पर निगरानी कर रही है. अगर वो वहां हो तो गिरफ्तार किया जा सके. बता दें कि बार-बार समन भेजे जाने के बावजूद राजीव कुमार सीबीआई के सामने उपस्थित नहीं हो रहे हैं. मीडिया की मानें तो सीबीआई(CBI) राजीव कुमार से जुड़े 5 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. 

क्या राजीव कुमार कोलकाता शहर से बाहर निकल गए

सवाल है कि क्या राज्य के अपराध जांच विभाग (सीआईडी) के वर्तमान अतिरिक्त महानिदेशक कुमार चुपचाप शहर के बाहर चले गए हैं? अब यह सवाल हर तरफ है कि सीबीआई इस समय कोलकाता के सबसे चर्चित और सबसे वांछित व्यक्ति माने जा रहे व्यक्ति की लोकेशन का पता लगाने के लिए व्यापक तलाशी अभियान चला रही है.

पूर्व पुलिस आयुक्त का पता लगाने के लिए एजेंसी के मुख्यालय दिल्ली से 14 अधिकारियों ने बुधवार को कोलकाता के लिए उड़ान भरी. राजीव कुमार के ठिकाने का पता लगाने के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया है.

इसे भी पढ़ें:वन भूमि पर जमीन आवंटन को लकेर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई यूपी सरकरा को फटकार, कहा- आप सोते रहिए

शुक्रवार को अंतिम बार राजीव कुमार को देखा गया

राजीव कुमार को अंतिम बार सार्वजनिक रूप से शुक्रवार को देखा गया था, जब कोलकाता हाईकोर्ट ने घोटाले में उन्हें गिरफ्तारी से अंतरिम राहत वापस ले ली थी.
राज्य के पुलिस महानिदेशक वीरेंद्र ने राजीव से संबंधित जानकारी मांगने वाले सीबीआई के एक पत्र का औपचारिक जवाब देते हुए कहा कि 9 सितंबर से 25 सितंबर तक के आधिकारिक अवकास पर चल रहे कुमार से इसके बाद से संपर्क नहीं हो सका है.

नोटिस के बावजूद राजीव कुमार नहीं हो रहे पेश

सीबीआई सूत्रों के अनुसार, कुमार के दो औपचारिक फोन और उनके अंगरक्षक का मोबाइल नंबर स्विच ऑफ है. पूछताछ के लिए राजीव कुमार को पेश होने का नोटिस देने शुक्रवार को पार्क स्ट्रीट गए सीबीआई अधिकारी उनसे नहीं मिल सके. यह नोटिस उनके एक रिश्तेदार ने प्राप्त किया.

और पढ़ें:कश्‍मीर पर विपक्षी नेताओं के भाषण का इस्‍तेमाल कर रहा है पाकिस्‍तान, पीएम नरेंद्र मोदी की रैली की 10 बातें

पिछले पांच दिनों में 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी को दो और नोटिस भेजे गए, लेकिन राजीव कुमार ने व्यक्तिगत रूप से एक भी नोटिस प्राप्त नहीं किया.

(इनपुट IANS के साथ)