इस मामले में अमित शाह से धारा-370 जैसी कार्रवाई चाहते हैं संजय राउत

News State Bureau  |   Updated On : January 19, 2020 10:32:46 AM
संजय राउत

संजय राउत (Photo Credit : फाइल फोटो )

बेलगाम:  

अमित शाह बड़े फैसले लेने के लिए पहचाने जाते हैं. उन्होंने कश्मीर समस्या का हल करते हुए धारा-370 को हटाने का बड़ा फैसला लिया. अमित शाह को बेलगाम पर भी ऐसा ही फैसला लेना चाहिए. यह कहना है कि शिवसेना नेता संजय राउत का. संजय राउत ने कहा कि बेलगाम का मुद्दा काफी पुराना है.

संजय राउत शनिवार को कर्नाटक के बेलगाम पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि बेलगाम में लाखों मराठी लोग रहते हैं. इनकी अपनी भाषा और संस्कृति है. उन्होंने कहा कि मैं कर्नाटक के मुख्यमंत्री से अपील करता हूं कि बेलगाम की बॉर्डर मुद्दे की समस्या का समाधान किया जाए. संजय राउत ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी अपील करूंगा कि इस मुद्दे का जल्द समाधान निकाला जाए.

उन्होंने कहा कि बेलगाम के लोग पिछले 70 साल से महाराष्ट्र में शामिल होने की लड़ाई लड़ रहे हैं. यह मामला पिछले 14 साल से सुप्रीम कोर्ट में लंबित हैं. सुप्रीम कोर्ट का इस मामले में जो भी फैसला आएगा उसका हम स्वागत करेंगे.

संजय राउत ने कहा कि जिस तरह गृहमंत्री अमित शाह ने कश्मीर समस्या का हल किया है वैसे ही इस समस्या को भी हल निकाला जाए. यह मामला गृह मंत्रालय के अधीन आता है. इस मामले में भी अमित शाह को कार्रवाई करनी चाहिए.

First Published: Jan 19, 2020 10:32:46 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो