logo-image

असदुद्दीन ओवैसी ने अयोध्या पर फिर दिया विवादास्पद बयान, कहा-मुझे मेरी मस्जिद वापस दो

अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल खड़े करने वाले एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने शुक्रवार को फिर एक उकसावेपूर्ण बयान दिया है. उन्होंने एक ट्वीट जारी कर कहा है कि उन्हें मस्जिद वापस चाहिए.

Updated on: 15 Nov 2019, 08:34 PM

highlights

  • ओवैसी ने ट्वीट कर कहा-मेरी मस्जिद वापस करो.
  • पहले भी कर चुके हैं सुप्रीम कोर्ट के फैसले की आलोचना.
  • बयान पर दर्ज किए गए हैं कई जगह मुकदमें.

New Delhi:

अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल खड़े करने वाले एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने शुक्रवार को फिर एक उकसावेपूर्ण बयान दिया है. उन्होंने एक ट्वीट जारी कर कहा है कि उन्हें मस्जिद वापस चाहिए. इसके पहले अयोध्या के मसले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर ओवैसी ने कहा था कि वह फैसले का सम्मान करते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है कि सुप्रीम कोर्ट से गलती नहीं हो सकती है. ऐसे माहौल में जब एनएसए चीफ अजीत डोभाल ने बैठक कर साफ-साफ कहा था कि ऐसे बयान नहीं दिए जाने चाहिए जिससे पाकिस्तान फायदा उठा सके. गौरतलब है कि ओवैसी के पहले वाले बयान को पाकिस्तान की मीडिया ने जमकर उछाला था.

यह भी पढ़ेंः केंद्रीय मंत्री सुरेश अंगड़ी का अजीबोगरीब बयान, खूब हो रही है शादियां तो मंदी कैसे?

एनएसए चीफ ने बैठक कर कहा था ना दें उकसावेपूर्ण बयान
गौरतलब है कि इसके बाद ही मुस्लिम और हिंदू धर्म गुरुओं के साथ बैठक कर एनएसए चीफ अजीत डोभाल ने बयानों में संयम बरतने की अपील की थी. इसके बावजूद कल तक सुप्रीम कोर्ट के फैसले को मानने की बात कह रहे तमाम मुस्लिम धर्म गुरुओं ने फैसले पर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं. भले ही वह जफरयाब जिलानी हों या अरशद मदनी. अब इस कड़ी में ओवैसी ने तो एक कदम आगे बड़ते हुए विवादस्पद और उकसावेपूर्ण बयान ही दे डाला है.

यह भी पढ़ेंः पहला एस-400 मिसाइल डिफेंस सिस्टम 2020 तक मिलेगा भारत को, अमेरिकी दबाव को नकार किया भुगतान

पहले भी सुप्रीम कोर्ट की कर चुके हैं आलोचना
गौरतलब है कि अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला देते हुए जमीन राम मंदिर के लिए दे दी थी. साथ ही संविधान के अनुच्छेद 142 से मिले अधिकारों का प्रयोग करते हुए अयोध्या में ही मस्जिद निर्माण के लिए 5 एकड़ जमीन आवंटित करने का आदेश दिया था. अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर ओवैसी ने सवाल उठाए थे. उन्‍होंने फैसले पर असहमति जाहिर की थी। साथ ही यह भी कहा था कि फैसला मंजूर है, लेकिन सुप्रीम कोर्ट से भी गलती हो सकती है. ओवैसी ने सवाल किया कि अगर मस्जिद नहीं गिरी होती तब भी सुप्रीम कोर्ट क्या यही फैसला करता?

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तानी सेना ने तंगधार सेक्टर में दागे मोर्टार, 5 लोग जख्मी

दर्ज हुए हैं मुकदमें
गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर ओवैसी द्वारा दिए बयान पर देश के कई राज्यों में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज हुए हैं. बिहार में छपरा के अखिल भारतीय हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु कुमार सिंह ने सीजेएम की अदालत में परिवाद दायर किया है. अपने परिवाद पत्र में उन्‍होंने सांसद असदुद्दीन ओवैसी पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरुद्ध आवाज उठाने समेत कई और आरोप लगाए हैं. इसके साथ ही तीन दिन पहले मध्य प्रदेश के इंदौर में भी उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था.