BREAKING NEWS
  • महाराष्ट्र में लगा राष्ट्रपति शासन, रामनाथ कोविंद ने स्वीकार की नरेंद्र मोदी कैबिनेट की सिफारिश- Read More »
  • पाकिस्तान के कराची में टिड्डों के कहर से किसान त्रस्त, कृषि मंत्री बोले- बिरयानी बनाकर खा जाओ- Read More »
  • महाराष्ट्र में सियासी घमासान: शिवसेना न घर की रही न घाट की, लगेगा राष्ट्रपति शासन- Read More »

प्रज्ञा ठाकुर को मिली अहम जिम्‍मेदारी, पीएम नरेंद्र मोदी ने माफ न करने की कही थी बात

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : September 14, 2019 08:39:48 AM
साध्‍वी प्रज्ञा को मिली अहम जिम्‍मेदारी

साध्‍वी प्रज्ञा को मिली अहम जिम्‍मेदारी (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

17वीं लोकसभा के लिए संसद की स्थायी समितियों का गठन कर दिया गया है. पहली बार संसद पहुंचीं बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर और टीएमसी सांसद नुसरत जहां को इन समितियों में अहम जिम्‍मेदारी दी गई है. भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को रेलवे पर बनी कमेटी का सदस्य नियुक्त किया गया है. इस कमेटी में फारुक अब्दुल्ला भी रहेंगे. इस कमेटी की अध्यक्षता बीजेपी सांसद राधामोहन सिंह करेंगे. ऐसा तब हुआ है, जब पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर के विवादास्‍पद बयान को लेकर कहा था कि वे उन्‍हें कभी माफ नहीं करेंगे. TMC सांसद नुसरत जहां को जल संसाधन मामलों पर बनी संसदीय कमेटी का सदस्य बनाया गया है, जिसकी अध्‍यक्षता बीजेपी सांसद संजय जायसवाल करेंगे.

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार ने समझी राहुल गांधी की अहमियत, सौंपी ये बड़ी जिम्‍मेदारी

बीते लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के मतदान से दो दिन पहले नाथूराम गोडसे को राष्ट्रभक्त बताकर साध्वी प्रज्ञा ने बीजेपी के लिए मुश्‍किलें खड़ी कर दी थी. प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान पर पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह तक को सफाई देनी पड़ी थी. पीएम मोदी के टि्वटर हैंडल से बयान जारी कर कहा गया था, 'महात्मा गांधी और नाथूराम गोडसे को लेकर जो भी बातें की गईं हैं, वो भयंकर हैं. ये बातें पूरी तरह से घृणा के लायक हैं, सभ्य समाज के अंदर इस प्रकार की बातें नहीं चलती हैं. भले ही साध्वी प्रज्ञा ने माफी मांग ली हो, लेकिन मैं अपने मन से उन्हें कभी भी माफ नहीं कर पाऊंगा.'

यह भी पढ़ें : आर्थिक सुस्‍ती दूर करने के लिए आज बड़े ऐलान कर सकती हैं वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण

यहां तक कि चुनाव जीतने के बाद संसद भवन के सेंट्रल हॉल में एनडीए की बैठक में कार्यवाहक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सर्वसम्मति से गठबंधन का नेता चुना गया. इसके बाद सभी सांसद मोदी को बधाई दे रहे थे. पीएम मोदी भी सबसे हंस-मिलकर बधाई स्वीकार कर रहे थे. भोपाल से चुनाव जीतकर आईं साध्‍वी प्रज्ञा उन्हें बधाई देने आगे बढ़ीं तो पीएम मोदी ने मुंह फेर लिया था.

First Published: Sep 14, 2019 08:24:34 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो