logo-image

साध्वी प्रज्ञा ने नाथूराम गोडसे को फिर बताया देशभक्त, कार्रवाई कर सकती है बीजेपी

मध्य प्रदेश के भोपाल से भारतीय जनता पार्टी की सांसद प्रज्ञा ठाकुर एक बार फिर नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताकर विवादों में घिर गईं हैं.

Updated on: 28 Nov 2019, 07:42 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश के भोपाल से भारतीय जनता पार्टी की सांसद प्रज्ञा ठाकुर एक बार फिर नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताकर विवादों में घिर गईं हैं. उन्होंने इस बार लोकसभा में बहस के दौरान गोडसे को देशभक्त बता दिया. इस पर हंगामा हुआ और लोकसभा की कार्यवाही से उनके बयान को हटा दिया गया. बुधवार को पेश हुए एसपीजी संशोधन बिल पर बहस चल रही थी. द्रमुक सांसद ए. राजा ने बहस के दौरान महात्मा गांधी की हत्या से जुड़े नाथूराम गोडसे के बयान का हवाला दिया. यह सुनते ही बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर खड़ीं होकर चीख पड़ीं. उन्होंने गोडसे को देशभक्त बताते हुए ए. राजा के बयान का विरोध किया.

यह भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश से सामने आई डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही, नसबंदी कराने आईं महिलाओं को.. 

बीजेपी सांसद की ओर से नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताए जाने के बाद सदन में हंगामा खड़ा हो गया. आखिरकार लोकसभा की कार्यवाही से इस बयान को हटाना पड़ा. इससे पहले लोकसभा चुनाव के दौरान साध्वी प्रज्ञा ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताकर विवाद पैदा किया था. उस दौरान पार्टी ने उनसे स्पष्टीकरण भी मांगा था. सूत्र बता रहे हैं कि बीजेपी सदन में भी नाथूराम गोडसे को देशभक्त करार देने वाले बयान के बाद साध्वी प्रज्ञा पर कार्रवाई कर सकती है.

यह भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश के रायसेन में सरपंच को किनारे कर 5 साल से दबंग चला रहा पंचायत

उधर, साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर से इस विवादित बयान को लेकर कांग्रेस हमलावर हो गई है. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को बार-बार देशभक्त बताकर उसको महिमामंडित करने वाली बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर पार्टी (बीजेपी) को अविलंब कड़ी से कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि मोदी जी और अमित शाह जी को इसके बारे में सोचना चाहिए और ऐसा निर्णय लेना चाहिए जो राष्ट्र के पक्ष में हो. 

वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, 'प्रज्ञा ठाकुर हमेशा गोडसे के पक्ष में बोलती हैं. भारतीय जनता पार्टी को स्पष्ट करना चाहिए कि वे गांधी के साथ हैं या गोडसे के साथ. मुंह गांधी और दिल से गोडसे नहीं चलेगा.'

यह वीडियो देखेंः