पीएम नरेंद्र मोदी ने मुंह मोड़ लिया था, अब साध्‍वी प्रज्ञा को रक्षा मंत्रालय की कमेटी में दी गई जगह

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : November 21, 2019 10:25:54 AM
साध्‍वी प्रज्ञा को रक्षा मंत्रालय की कमेटी में दी गई जगह

साध्‍वी प्रज्ञा को रक्षा मंत्रालय की कमेटी में दी गई जगह (Photo Credit : File Photo )

नई दिल्‍ली :  

मालेगांव बम ब्‍लास्‍ट केस में आरोपी रहीं सांसद साध्‍वी प्रज्ञा को रक्षा मंत्रालय की संसदीय सलाहकार समिति में शामिल किया गया है. समिति की अध्‍यक्षता रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे. इससे पहले सितंबर में गठित संसदीय समितियों में भी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को अहम जिम्‍मेदारी दी गई थी. भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को रेलवे पर बनी कमेटी का सदस्य नियुक्त किया गया था. कमेटी की अध्यक्षता बीजेपी सांसद राधामोहन सिंह के जिम्‍मे है. ऐसा तब हुआ है, जब पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर के विवादास्‍पद बयान को लेकर कहा था कि वे उन्‍हें कभी माफ नहीं करेंगे.

यह भी पढ़ें : VIDEO : कोलकाता की सड़क पर होने लगी नोटों की बारिश, मच गई लूट

इसी साल लोकसभा चुनाव के 7वें चरण के मतदान से दो दिन पहले नाथूराम गोडसे को राष्ट्रभक्त बताकर साध्वी प्रज्ञा ने बीजेपी के लिए मुश्‍किलें खड़ी कर दी थी. प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान पर पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह तक को सफाई देनी पड़ी थी. पीएम नरेंद्र मोदी के टि्वटर हैंडल से बयान जारी कर कहा गया था, 'महात्मा गांधी और नाथूराम गोडसे को लेकर जो भी बातें की गईं हैं, वो भयंकर हैं. ये बातें पूरी तरह से घृणा के लायक हैं, सभ्य समाज के अंदर इस प्रकार की बातें नहीं चलती हैं. भले ही साध्वी प्रज्ञा ने माफी मांग ली हो, लेकिन मैं अपने मन से उन्हें कभी भी माफ नहीं कर पाऊंगा.'

लोकसभा चुनाव के बाद संसद भवन के सेंट्रल हॉल में एनडीए की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सर्वसम्मति से गठबंधन का नेता चुना गया. वहां सभी सांसद पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई दे रहे थे. पीएम मोदी भी सबसे हंस-मिलकर बधाई स्वीकार कर रहे थे, लेकिन भोपाल से चुनाव जीतकर आईं साध्‍वी प्रज्ञा उन्हें बधाई देने आगे बढ़ीं तो पीएम मोदी ने मुंह फेर लिया था.

यह भी पढ़ें : हवा के बाद अब दिल्‍ली का पानी भी हुआ जहरीला, मोदी और केजरीवाल सरकार आमने-सामने

ताज्‍जुब की बात यह है कि पहले रेलवे से जुड़ी संसदीय समिति और फिर अब रक्षा मंत्रालय से जुड़ी संसदीय सलाहकार समिति में साध्‍वी प्रज्ञा को जगह दी गई है. वो भी तब, जब पीएम नरेंद्र मोदी ने सार्वजनिक रूप से साध्‍वी प्रज्ञा को माफ न करने की बात कही थी. 

First Published: Nov 21, 2019 10:13:00 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो