विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने स्मार्टबोर्ड को किया लॉन्च, जानें इससे क्या मिलेगा लाभ

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 14, 2019 10:27:01 PM
S Jaishankar at launch event of MEA Performance SmartBoard

S Jaishankar at launch event of MEA Performance SmartBoard (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

विदेश मंत्रालय ने बुधवार को स्मार्टबोर्ड को लॉन्च किया. इस लॉन्च इवेंट कार्यक्रम में विदेश मंत्री एस. जयशंकर (S Jaishankar) ने कहा कि हमारी सरकार ने मंत्रालयों में विभिन्न पारदर्शिता उपकरणों के उपयोग का विस्तार करने की दिशा में लगातार प्रयास किया है. डैशबोर्ड का निर्माण बड़ी मात्रा में डेटा की समझ बनाने के लिए एक ऐसा दृष्टिकोण है जिसे मंत्रालय प्राप्त करता है.

यह भी पढ़ें - सेना ने आतंकियों की साजिश को किया नाकाम, पाक सेना ने समर्थन में की भारी गोलीबारी

दिल्ली में विदेश मंत्री ने कहा कि इस मंत्रालय के डैशबोर्ड का उद्देश्य लोगों के निपटान में विदेश मंत्रालय (MEA) के प्रदर्शन संकेतक को एक स्मार्ट और अस्पष्ट तरीके से रखना है. इससे पहले विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने पहले ही ट्वीट में कहा था कि पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के तय किए मानकों को आगे ले जाना और उनके रास्‍ते पर चलना गर्व की बात होगी. बता दें कि सुषमा स्‍वराज के स्थान पर पूर्व आईएफएस अधिकारी एस जयशंकर को विदेश मंत्रालय की जिम्‍मेदारी दी गई थी.

यह भी पढ़ें -राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बोले- JK में किए गए बदलावों से वहां के लोग बहुत अधिक लाभान्वित होंगे

विदेश मंत्री बनने के बाद एस जयशंकर ने ट्वीट किया, 'मेरा पहला ट्वीट- शुभकामना संदेशों के लिए आप सभी का शुक्रिया! महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलने के बाद से गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं. सुषमा स्वराज जी के पदचिह्नों पर चलना बहुत गर्व से भरा हुआ अहसास है. जयशंकर देश के मशहूर ब्यूरोक्रेट भी रह चुके हैं. विदेश मामलों की उनकी गहरी समझ को देखते हुए पूर्व पीएम मनमोहन सिंह भी उन्हें विदेश सचिव की जिम्मेदारी देना चाहते थे, लेकिन दे नहीं पाए थे. मोदी सरकार में उन्हें विदेश सचिव बनाया गया था और जब दूसरी बार पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार बनी तो उन्‍हें विदेश मंत्री की जिम्‍मेदारी दे दी गई.

First Published: Aug 14, 2019 10:27:01 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो