logo-image

RSS ने कहा- जहां सवाल पूछने की स्वतंत्रता है तो यह हिन्दुत्व है, जहां इसकी स्वतंत्रता नहीं है तो यह अहिंदुत्व है

जहां स्वतंत्र रूप से और निडर होकर सवाल पूछने की स्वतंत्रता है तो यह हिंदुत्व है.

Updated on: 02 Jan 2020, 08:41 PM

नई दिल्ली:

जहां स्वतंत्र रूप से और निडर होकर सवाल पूछने की स्वतंत्रता है तो यह हिंदुत्व है. जब प्रश्न करने की स्वतंत्रता नहीं होती है तो यह अहिंदुत्व है और अगर वहां आप बोलने की हिम्मत करते हैं, तो इसे निन्दा कहा जाता है. आरएसएस के संयुक्त महासचिव कृष्ण गोपाल (Krishna Gopal) ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर जारी प्रदर्शन को लेकर यह बात कही है.

RSS के संयुक्त महासचिव कृष्ण गोपाल ने सीएए के प्रदर्शन को लेकर कहा कि यह हिंदुत्व है कि जहां लोगों को स्वतंत्र रूप से और निडर होकर बोलने और प्रश्न पूछने की पूरी स्वतंत्रता है. उन्होंने आगे कहा कि जिस जगह पर प्रश्न पूछने और करने की स्वतंत्रता नहीं है तो यह अहिंदुत्व है. इसके बाद भी अगर आप बोलने की हिम्मत करते हैं तो उसे निंदा कहा जाता है. 

गौरतलब है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) ने संयुक्त राष्ट्र (UN) में अपने संबोधन में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) का जिक्र किया और आतंकवाद तक को बढ़ावा देने का आरोप लगाया. इमरान खान की बेशर्मी का जवाब आरएसएस ने दिया था. आरएसएस के सह सर कार्यवाहक डॉ कृष्ण गोपाल शर्मा ने कहा था कि बिना कुछ किए ही इमरान खान दुनिया में आरएसएस को प्रसिद्धि दिला रहे हैं.

डॉ कृष्ण गोपाल शर्मा ने कहा था कि संघ केवल भारत में है. हमारी कोई शाखा दुनिया के किसी भी हिस्से में नहीं है, ऐसे में पाकिस्तान हमसे क्यों नाराज है? इसका मतलब है कि वह अगर संघ से नाराज है तो कहीं भारत से नाराज है. आरएसएस के सह सर कार्यवाहक ने तंज कसते हुए कहा कि बिना कुछ किए ही इमरान खान दुनिया में हमें प्रसिद्धि दिला रहे हैं यह तो अच्छी बात है.