logo-image

धारा 370 पर मोहन भागवत बोले- कहा जाता था असम एक दिन कश्मीर बन जाएगा, लेकिन...

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत ने असम का उदाहरण देते हुए कश्मीर के हालात के बारे में अपनी प्रतिक्रिया दी. मोहन भागवत ने कहा कि इस बात का डर हमेशा व्यक्त किया गया कि पूर्वोत्तर राज्य हमारे साथ रहेंगे या नहीं.

Updated on: 20 Aug 2019, 11:33 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत ने असम का उदाहरण देते हुए कश्मीर के हालात के बारे में अपनी प्रतिक्रिया दी. मोहन भागवत ने कहा कि इस बात का डर हमेशा व्यक्त किया गया कि पूर्वोत्तर राज्य हमारे साथ रहेंगे या नहीं. यह भी कहा गया कि एक दिन असम कश्मीर बन जाएगा, लेकिन आज असम के लोग भारत के साथ मजबूती से खड़े हैं.

मोहन भागवन ने आगे कहा कि आज अरुणाचल प्रदेश के लोग चीन की सीमाओं पर खड़े हैं और भारत के लिए नारे लगा रहे हैं. यह केवल इसलिए हुआ है क्योंकि 50 साल पहले देश के कुछ लोग उनके साथ खड़े थे. हालांकि कुछ लोगों ने अपना धर्म बदल लिया और ईसाई बन गए, लेकिन वे आरएसएस के कार्यक्रमों में भाग लेते हैं.
अनुच्छेद 370 हटने के बाद बारामुला में पहली मुठभेड़, सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच फायरिंग

इसे भी पढ़ें:अनुच्छेद 370 हटने के बाद बारामुला में पहली मुठभेड़, सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच फायरिंग

15 अगस्त को मोहन भागवत ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि यह संभव हुआ, क्योंकि पूरे समाज ने इसके प्रति मजबूत संकल्प दिखाया. उन्होंने कहा कि महापुरुषों के सपनों को साकार करने के लिए देश आगे बढ़ रहा है और आम जनता की आकांक्षाएं भारत के साथ विश्व समुदाय में नई ऊंचाइयों को प्राप्त करने के साथ पूरी होंगी.