logo-image

बिहार: पटना में दूध बाजार तोड़े जाने के विरोध में राजद नेता तेजस्वी यादव धरने पर

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पटना पहुंचते ही सड़क पर उतर गए.

Updated on: 22 Aug 2019, 02:18 AM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पटना पहुंचते ही सड़क पर उतर गए. तेजस्वी अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत पटना रेलवे स्टेशन के समीप बने दूघ मार्केट को तोड़े जाने के विरोध में बुधवार रात धरने पर बैठ गए. इस दौरान तेजस्वी यादव ने न्यूज नेशन से बातचीत में कहा, इसे तोड़ने का क्या औचित्य है. सरकार लालू यादव द्वारा गरीबों के लिए किए गए कार्य को खत्म करना चाहती है. हम गरीबों के लिए आंदोलन करते रहेंगे. सरकार वैकल्पिक व्यवस्था करे.

यह भी पढ़ेंः जब पी. चिदंबरम गृहमंत्री थे तो कुछ इस तरह से गिरफ्तार हुए थे अमित शाह

पुलिस के अनुसार, पटना में अतिक्रमण के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के पांचवें दिन बुधवार को पटना जंक्शन के पास बने दूध बाजार को तोड़ दिया गया. इस दौरान दूध विक्रेताओं द्वारा विरोध किया गया और जमकर हंगामा किया गया. अतिक्रमण ध्वस्त किए जाने के बाद मौके पर पहुंचे पटना के आयुक्त आनंद किशोर ने बताया कि अतिक्रमण मुक्त हुए दूध बाजार की जगह 'स्मार्ट पार्किंग जोन' बनेगा. स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत इसे विकसित किया जाएगा.

तेजस्वी यादव ने पटना जंक्शन पर तीन दशक पुराने दूध बाजारा प्रशासन द्वारा तोड़ने का विरोध किया है. इस बीच बुधवार रात तेजस्वी यादव दूध बाजार पहुंचे और अपने समर्थकों के साथ वहीं धरने पर बैठ गए. तेजस्वी ने कहा कि यहां 10 हजार दूध विक्रेताओं के रोजगार को छीन लिया गया. उन्होंने कहा कि इन दूध विक्रेताओं को सरकार सड़क पर ले आई.

यह भी पढ़ेंः सीबीआई ने चिदंबरम को जिस इमारत में रखा है, कभी उसके उद्घाटन में थे अतिथि

उन्होंने कहा कि इस सरकारी जमीन पर बिहार सरकार द्वारा दूध विक्रेताओं के लिए बाजार बनाए गए थे. उन्होंने आारोप लगाया कि बिहार सरकार केवल अमीरों की बात सुन रही है. उन्होंने कहा कि जब तक इन्हें न्याय नहीं मिलता, वह धरना से नहीं उठेंगे. उन्होंने दूध विक्रेताओं के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करने की मांग की.