logo-image

लालू यादव ने कहा, हज सब्सिडी पर फैसला वापस ले मोदी सरकार

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव भले ही चारा घोटाला मामले में जेल की चारदीवारी के भीतर हों, लेकिन राजनीतिक जगत में चल रहे हलचल पर लगातार उनकी नजर बनी हुई है।

Updated on: 17 Jan 2018, 05:22 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव भले ही चारा घोटाला मामले में जेल की चारदीवारी के भीतर हों, लेकिन राजनीतिक जगत में चल रहे हलचल पर लगातार उनकी नजर बनी हुई है।

चारा घोटाला से जुड़े एक केस में रांची स्थित सीबीआई की विशेष अदालत में पेश होने आए लालू यादव ने हज सब्सिडी खत्म किये जाने के फैसले पर मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि सरकार को अपना फैसला वापस लेना चाहिए।

साथ ही लालू ने विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) नेता प्रवीण तोगड़िया के गायब होने को लेकर कहा कि जब उन्हें Z सिक्योरिटी मिला हुआ है तो वो लापता कैसे हुए। इस सवाल का जवाब नहीं मिल रहा है।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव ने हज सब्सिडी खत्म किये जाने को लेकर कहा, 'गंभीर बात है कि नरेंद्र मोदी के अंदर इतना अहंकार हो गया है कि वो खुदा के पास भी नहीं जाने दे रहे हैं। यह दुखद है। सरकार फैसला वापस ले। हज यात्री जैसे जाते थे वैसे जाने देना चाहिए।'

और पढ़ें: आतंकियों के हाथ में परमाणु हथियार जाने का खतरा- रावत

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने मंगलवार को कहा था कि उसने वार्षिक हज यात्रा में हजारों मुस्लिमों को दी जाने वाली हज सब्सिडी को वापस लेने का फैसला किया है।

अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने फैसले की घोषणा करते हुए कहा कि यह सरकार के अल्पसंख्यकों के बिना तुष्टिकरण किए उन्हें सशक्त बनाने के एजेंडे के अनुरूप है।

और पढ़ें: हाफिज के बचाव में पाकिस्तानी PM, 'साहब के खिलाफ कोई केस नहीं'