logo-image

आतंकी हमले के खतरे को देखते हुए अमरनाथ यात्री और पर्यटकों को वापस लौटने की दी गई सलाह

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने आतंकी हमले को लेकर एक एडवाइजरी जारी की है.

Updated on: 03 Aug 2019, 06:01 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने आतंकी हमले को लेकर एक एडवाइजरी जारी की है. इसके तहत उन्होंने आतंकी खतरे के कारण आतंकी खतरे के कारण अमरनाथ यात्रियों को वापस जाने के लिए कहा है. साथ ही प्रशासन ने अमरनाथ यात्रा की अवधि कम करने की भी हिदायद दी. बताया जा रहा है कि इसलिए ही जम्मू-कश्मीर में लगातार अतिरिक्त सैन्य बलों की तैनाती की जा रही है. वहीं, मौसम खराब होने की वजह से अमरनाथ यात्रा 4 अगस्त के लिए स्थगित कर दिया गया है.

यह भी पढ़ेंः सरकार की एडवाइजरी से जम्मू-कश्मीर में भ्रम और दहशत का माहौल : महबूबा मुफ्ती

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों के हित में एक लेटर जारी किया है. राज्य सरकार ने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बलों ने संयुक्त रूप से चेकिंग अभियान चलाया था. इस दौरान सुरक्षा बलों ने अमरनाथ यात्रा के रूट से आईईडी और माइंस बरामद किए. तलाशी के दौरान जो हथियार बरामद हुए थे वे पाकिस्तान में बने थे. बरामद हथियार को पाकिस्तानी मीडिया को दिखाए गए हैं. 

प्रशासन ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमले की साजिश का खुलासा किया है. आतंकी हमले के खतरे को लेकर सरकार अमरनाथ यात्रा की अवधि कम कर सकती है. साथ ही उन्होंने सभी श्रद्धालुओं को जल्द से जल्द सुरक्षित वापस लौटने के लिए कहा. वहीं, राज्य की सुरक्षा को लेकर भी जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों की तैनाती बढ़ाई गई है.  

यह भी पढ़ेंः आज ही के दिन अमिताभ बच्चन को मिला था पुनर्जन्म, जानिए क्या है कहानी

श्रीनगर में चिनार कॉर्प्स कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन और जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने शुक्रवार को एएनआई को दिए संयुक्‍त बयान में कहा कि राज्‍य में आईईडी थ्रेट बढ़ी है. सुरक्षाबलों ने पिछले दिनों में आईईडी एक्‍सपर्ट आतंकवादियों को पिछले दिनों मार गिराया गया है. पाकिस्‍तान और उसकी सेना राज्‍य में अशांति फैलाने की कोशिश कर रही है, लेकिन अब पाकिस्‍तान को ऐसा नहीं करने दिया जाएगा.