ताहिर हुसैन पर बड़ा खुलासा करने वाले थे IB के अंकित शर्मा, कहीं इसीलिए तो नहीं हुई हत्या

News State  |   Updated On : February 28, 2020 05:50:12 PM
Tahir Hussian Ankit Sharma

अंकित शर्मा की हत्या का संदेह भी आप पार्षद ताहिर हुसैन पर. (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

ख़ास बातें

  •  अंकित शर्मा आप पार्षद ताहिर हुसैन के बांग्लादेशी आतंकियों से कनेक्शन की जांच कर रहे थे.
  •  बीजपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने केंद्र सरकार से की अंकित की मौत की जांच की मांग.
  •  पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि अंकित शर्मा को कम से कम 400 बार चाकू से गोदा गया.

नई दिल्ली:  

दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) में इंटेलीजेंस ब्यूरो (IB) के कर्मी अंकित शर्मा को भी अपनी जान गंवानी पड़ी. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध से उपजी इस सांप्रदायिक हिंसा की भेंट चढ़े अंकित शर्मा की हत्या में एक नया मोड़ आ गया है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) के आरोप को अगर सही माना जाए तो अंकित की मौत महज दंगे की चपेट में आए शख्स जैसी नहीं है. स्वामी का कहना है कि मृत आईबी कर्मी अंकित शर्मा आम आदमी पार्टी (AAP) के पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) की पृष्ठभूमि की जांच कर रहे थे. स्वामी ने शुक्रवार को एक ट्वीट कर इस मामले में एक सनसनीखेज भरा खुलासा कर केंद्र सरकार (Modi 2.0 Sarkar) से जांच की मांग की है.

यह भी पढ़ेंः ओडिशा में बोले अमित शाह- CAA पर किसी की नागरिकता नहीं जाएगी, विपक्ष दंगा करा रहा है...

ताहिर के बांग्लादेशी आतंकियों से कनेक्शन की जांच कर रहे थे अंकित शर्मा
सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर कहा है कि मृतक अंकित शर्मा आप पार्षद ताहिर हुसैन के बांग्लादेशी आतंकियों से कनेक्शन की जांच कर रहे थे. ऐसे में सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि वह इस नए खुलासे की जांच कराए. अगर ताहिर हुसैन के बांग्लादेशी आतंकियों से कनेक्शन की जांच सही साबित होती है, तो यह एक बेहद गंभीर मामला है. गौरतलब है कि हिंसा प्रभावित चांदबाग इलाके में बुधवार को आईबी कर्मी अंकित शर्मा का चाकूगुदा शव बरामद हुआ था. बाद में पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि अंकित शर्मा को कम से कम 400 बार चाकू से गोदा गया.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली हिंसा में तबाही बरपाने के लिए 'बाहुबली' की तर्ज पर बनाए गए खतरनाक हथियार

ताहिर हुसैन का घर निकला 'हथियारों' का गोदाम
यही नहीं, ताहिर हुसैन के घर के वीडियो भी वायरल हुए हैं. इसमें उनकी छत से हो रहे आसपास के घरों और दुकानों पर पथराव को सामने लाया गया है. यही नहीं, वीडियो में यह भी दिखाया गया है कि किस तरह उनके घर की छत पर पेट्रोल बमों की क्रेट्स् के अलावा पत्थरबाजी के लिए टनों ईंट-पत्थर भी इक्ट्ठा करके रखा गया. यही नहीं, उनके घर से तेजाब भरे पाउच भी बरामद किए गए हैं. हालांकि ताहिर हुसैन ने इससे इंकार किया है, लेकिन दिल्ली पुलिस द्वारा ताहिर हुसैन के खिलाफ हत्या और बलवे का मुकदमा दर्ज करने के बाद आप पार्टी ने भी उन्हें जांच पूरी होने तक पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है. गौरतलब है कि अंकित शर्मा के परिवारवालों ने भी ताहिर हुसैन पर ही हत्या का आरोप मढ़ा है.

First Published: Feb 28, 2020 05:46:33 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो