BREAKING NEWS
  • बौखलाया पाकिस्तान, हैरान इमरान,अब ये करने उतरे हैं- Read More »
  • RBI गवर्नर का बड़ा बयान, कहा-वैश्विक विकास धीमा, लेकिन दुनिया में नहीं है कोई मंदी- Read More »

रिलायंस जीयो गीगाफाइबर की ब्रॉडबैंड सेवा के लिए ऐसे करें रजिस्‍ट्रेशन

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : August 18, 2019 07:32:41 PM

नई दिल्‍ली:  

5 सितंबर से पूरे देश में जीयो गीगाफाइबर (Jio Gigafiber) की ब्रॉडबैंड (broadband) सेवाएं आधिकारिक रूप से शुरू हो जाएंगी. रिलायंस जियो (Reliance Jio) के गीगाफाइबर की कॉमर्शियल लॉन्चिंग की घोषणा के बाद कंपनी ने इसके लिए रजिस्ट्रेशन भी शुरू कर दिया है. अगर आप भी जियो गीगाफाइबर की सेवाएं लेना चाहते हैं तो जानिए रजिस्‍ट्रेशन की क्‍या है पूरी प्रक्रिया...

  • रिलायंस जियो (Reliance Jio) के गीगाफाइबर की सेवा लेने के लिए आप जियो डॉट कॉम (jio.com) पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. सबसे पहले यहां आप लॉगइन करें.
  • यहां आपको सबसे ऊपर स्लाइड में जियो गीगाफाइबर रजिस्ट्रेशन का विकल्प मिलेगा. इस पर क्लिक करें.
  • इसके बाद एक नया पेज खुलेगा, यहां आपको अपने घर या ऑफिस का पता दर्ज कराना होगा. यहां पर आपसे नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी जैसी जानकारी मांगी जाएगी.
  • इतना करने के बाद आपके मोबाइल पर एक ओटीपी आएगा. इस ओटीपी को साइट पर दर्ज करते ही आपकी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी हो जाएगी. इसके बाद आपके पास एक मैसेज आएगा, जिसमें कहा जाएगा कि उपलब्धता होते ही कंपनी के प्रतिनिधि आपको कॉल करके आगे की प्रक्रिया पूरी करेंगे.
  • जियो गीगाफाइबर कनेक्शन लेने के लिए आपको आधार कार्ड या कोई अन्य आईडी प्रूफ और एड्रेस के लिए वोटर आईडी कार्ड पैन कार्ड, पासपोर्ट या ड्राइविंग लाइसेंस में से कोई एक प्रूफ उपलब्ध कराना होगा.
  • जियो के मुताबिक यदि आपके जिस्ट्रेशन के बाद यदि आपके इलाके में जियो गीगाफाइबर की सेवाएं उपलब्ध हैं तो कंपनी के इंजीनियर आपके घर पर आएंगे और ब्रॉडबैंड सिस्टम इंस्टॉल कर देंगे. दो घंटे के अंदर आपका ब्रॉडबैंड एक्टिवेट हो जाएगा.

जियो गीगाफाइबर की खासियत

उपभोक्ताओं को जियो फाइबर के 700 रुपये से 10 हजार रुपये तक के प्लान को चुनने का मौका मिलेगा. 1 साल में गीगाफाइबर (Jiogigafiber) पूरे देश में पहुंच जाएगा. उन्होंने कहा कि गीगा गीगाफाइबर के लिए 1.5 करोड़ से ज्यादा रजिस्ट्रेशन मिले हैं. मौजूदा समय में गीगाफाइबर 5 लाख घरों में पहुंच चुका है.

500 रुपये में करें अनलिमिटेड इंटरनेशनल कॉलिंग

मुकेश अंबानी ने इस मौके पर Jio Post Paid प्लस सर्विस लॉन्च की है. Jio Fiber से अमेरिका, कनाडा के लिए 500 रुपये का पैक लॉन्च किया गया है. ग्राहकों को अनलिमिटेड इंटरनेशनल कॉलिंग पैक 500 रुपये प्रति माह में मिलेगा.

यह भी पढ़ेंः चेन्नई, कोयंबटूर के बाद अब बेंगलुरु में रोबोट परोसेंगे खाना, ये होगा मेन्यू

Jio Fiber के सालाना पैक पर ग्राहकों को HD TV मिलेगा. इसके अलावा जियो प्रीमियम ग्राहक रिलीज पर फिल्म भी देख सकेंगे. जियो फाइबर के प्लान के साथ OTT सब्सक्रिप्शन भी ग्राहकों को दिया जाएगा. मुकेश अंबानी ने कहा कि पूरे देश में ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी मुहैया कराएंगे.

Jio IoT 1 जनवरी 2020 से शुरू होगा

मुकेश अंबानी ने कहा कि 1 अरब घरों को Jio IoT से जोड़ने का लक्ष्य है. Jio IoT 1 जनवरी 2020 से शुरू होगा. इसके अलावा जियो फाइबर से MSMEs क्लाउड कनेक्टिविटी की सुविधा दी जाएगी. देशभर के सभी केबल ऑपरेटर्स से पार्टनरशिप करने का लक्ष्य है. जियो फाइबर से 24 लाख छोटे कारोबारियों को फायदा पहुंचेगा. जियो से 2020 तक सालाना 20 हजार करोड़ का कारोबर का लक्ष्य है.

34 करोड़ के पार पहुंचे रिलायंस जियो (Reliance Jio) के ग्राहक

रिलायंस जियो (Reliance Jio) (Reliance Jio) के ग्राहक 34 करोड़ के पार पहुंच गए हैं. इसके साथ ही जियो (Jio) देश की सबसे बड़ा टेलिकॉम कंपनी बन गई है. इसके अलावा दुनिया में दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी है. उन्होंने कहा कि जियो में हर महीने 1 करोड़ नए ग्राहक जुड़ रहे हैं. इसके अलावा जियो में निवेश का दौर लगभग पूरा हो चुका है. जियो के क्षमता के विस्तार के लिए मामूली रकम चाहिए. डिजिटल इंफ्रा पर 3.5 लाख करोड़ रुपये का निवेश किया है.

First Published: Aug 18, 2019 07:32:41 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो