logo-image

रीड ऐंड टेलर और एस कुमार्स ने नहीं चुकाया 5000 करोड़ का कर्ज

कई बैंकों और अन्य वित्तीय संस्थानों ने एस कुमार्स नैशनवाइड के प्रमोटर नितिन कासलीवाल को विलफुल डिफॉल्टर घोषित कर दिया है।

Updated on: 10 Mar 2018, 12:18 AM

नई दिल्ली:

पीएनबी घोटाला के बाद से लगातार कई और फर्ज़ीवाड़ा मामला सामने आया है। शुक्रवार को इस लिस्ट में एक और नाम जुड़ गया। फैशन ब्रैंड रीड ऐंड टेलर और इसकी पैरंट कंपनी एस कुमार्स नैशनवाइड में 5,000 करोड़ रुपए का लोन डिफॉल्ट का मामला सामने आया है।

जिसके बाद कई बैंकों और अन्य वित्तीय संस्थानों ने एस कुमार्स नैशनवाइड के प्रमोटर नितिन कासलीवाल को विलफुल डिफॉल्टर घोषित कर दिया है।

बता दें कि एक ज़माने में सुपरस्टार अमिताभ बच्चन रीड ऐंड टेलर के लिए विज्ञापन किया करते थे।

वहीं आईडीबीआई बैंक ने एस कुमार्स के खिलाफ इन्सॉल्वंसी प्रोसिडिंग्स शुरू की जबकि एडवलाइस ऐसेट रीकंस्ट्रक्शन कंपनी रीड ऐंड टेलर (इंडिया) को इन्सॉल्वंसी कोर्ट में घसीट लाई।

वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक़, 'कर्ज देनेवाले बैंक और अन्य संस्थान, दोनों कंपनियों के लिए व्यापक डेट रीस्ट्रक्चरिंग पैकेज पर विचार कर रहे हैं क्योंकि रीड ऐंड टेलर और एस कुमार्स नैशनवाइड के एक-दूसरे से जुड़े हैं।'

उन्होंने कहा, 'इसलिए दोनों कंपनियों के लिए एक ही रेजल्युशन प्रफेशनल नियुक्त करने का फैसला किया गया है।'

आईडीबीआई और एडेलवाइस ने नैशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) को जल्द फैसला देने का अनुरोध करते हुए रेजल्युशन प्रफेशनल के तौर पर अभय मनुधने का नाम सुझाया है जो दोनों कंपनियों की बैंकरप्ट्सी प्रोसिडिंग्स (दिवालिया घोषित करने की प्रक्रिया) को देखेंगे।

और पढ़ें- एयरटेल पेमेंट्स बैंक पर 5 करोड़ रुपये का जुर्माना