logo-image

टि्वटर पर हुई जंग को याद करते हुए पाकिस्‍तान के मंत्री ने सुषमा स्‍वराज के निधन पर जताया शोक

पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने भी अपने अंदाज में सुषमा स्वराज के निधन पर शोक जताया.

Updated on: 07 Aug 2019, 08:01 AM

नई दिल्‍ली:

67 साल की उम्र में पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज दुनिया छोड़ गईं. हार्ट अटैक के बाद उन्हें एम्स, दिल्‍ली में भर्ती कराया गया, लेकिन बचाया नहीं जा सका. मंगलवार को 3 बजे लोधी रोड पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व कांग्रेस चीफ राहुल गांधी, बीजेपी नेता और कैबिनेट मंत्रियों ने उनके निधन पर दुख जताया है. कई देशों के नेताओं ने भी उनके निधन पर शोक जताया है.

पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने भी अपने अंदाज में सुषमा स्वराज के निधन पर शोक जताया. हुसैन ने लिखा, 'सुषमा स्वराज के परिवार को मेरी संवेदनाएं. मैं उनके साथ ट्विटर पर होने वाली बहस को बहुत याद करूंगा. वह अपने अधिकारों को लेकर बहुत मुखर थीं. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे.'

जानें किस मुद्दे पर भिड़े थे फवाद और सुषमा
फवाद चौधरी जिस बहस का जिक्र कर रहे हैं वह इसी साल मार्च महीने की है. होली के मौके पर दो पाकिस्‍तानी हिंदू युवतियों के अपहरण और उनका धर्म परिवर्तन किया गया था. इस पर तत्‍कालीन विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भारतीय उच्‍चायोग से रिपोर्ट तलब की थी.

इसके बाद पाकिस्तान के सूचना मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को टैग करते हुए कहा कि यह पाकिस्तान का आतंरिक मामला है न कि नरेंद्र मोदी का भारत। इसके जवाब में सुषमा ने कहा कि आपकी घबराहट दिखाती है कि आप अपराध बोध से ग्रसित हैं.