BREAKING NEWS
  • भारत बांग्‍लादेश सीरीज का आखिरी टेस्‍ट देखने आएंगी दुनिया की ये मशहूर हस्‍तियां, सौरव गांगुली ने कही बड़ी बातें- Read More »
  • आजादी मार्च के बाद राष्ट्रव्यापी हड़ताल के आह्वान से बढ़ी इमरान खान की मुसीबत, कैसे निपटेंगे इससे- Read More »

धड़ल्ले से नोट बदलने के काले कारनामों के बीच आयी ये धमाकेदार खबर - अबकी बार काले धन को सफेद करने के आरोप में RBI का एक सीनियर अधिकारी गिरफ्तार

News State Bureau  |   Updated On : December 13, 2016 03:58:51 PM

नई दिल्ली:  

काले धन को सफेद बनाने में मदद करने के आरोप में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के एक सीनियर ऑफिसर को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गिरफ्तार आरबीआई अधिकारी का नाम के. माइकल है, जिसे सीबीआई ने मंगलवार को गिरफ्तार किया। माइकल पर 1.50 करोड़ रुपये के काले धन एक मामले में पैसे को सफेद करने का आरोप है।

इसके अलावा सात अन्य लोगों को भी 93 लाख रुपयों के नए नोट के साथ गिरफ्तार किया गया।

यह सभी नोट 2000 रुपयों के हैं। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी इन लोगों के पास ग्राहक बन कर गए और फिर इन्हें अपने झांसे में लिया। बताया जा रहा है कि इन सात लोगों के कुछ बैंक अधिकारियों से संबंध थे। इन दलालों को काले धन को सफेद बनाने के लिए 15 से 35 फीसदी कमीशन मिलती थी।

यह भी पढ़ेंगे: बेंगलुरु में प्रवर्तन निदेशालय ने जब्त किए 93 लाख के नए नोट, सात गिरफ्तार

इस मामले में अभी और जांच जारी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ईडी अब उन बैंक अधिकारियों पर भी नकेल कसने की तैयारी में है जिनकी मदद से काले धन को सफेद बनाने की कोशिश हो रही थी।

First Published: Dec 13, 2016 01:49:00 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो