...तो इस वजह से HDFC बैंक पर आरबीआई (RBI) ने जांच शुरू की

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 05, 2019 08:55:07 PM
एचडीएफसी

एचडीएफसी (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

तीन दिन एचडीएफसी (HDFC) का नेटबैंकिंग सेवा बाधित होने के बाद से फिर से शुरू हो गया. लेकिन भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) इसके लिए एक जांच कमेटी बना दी है. जांच कमेटी मोबाइल बैंकिंग एप और नेट बैंकिंग सेवा तीन दिन बाधित रहने के कारण का पता लगाएगी. जब इस बात का पता चल जाएगा तो एचडीएफसी बैंक को समुचित दिशा-निर्देश जारी करेगी.

एचडीएफसी बैंक में हुए इस असुविधा को लेकर जब आरबीआई के डिप्टी गवर्नर एमके जैन से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस बारे में जानकारी है. इसपर जांच चल रही है.

उन्होंने कहा कि अगर आरबीआई की जांच टीम को लगेगा कि एचडीएफसी बैंक पर किसी तरह का जुर्माना लगना चाहिए तो वो भी किया जाएगा, ताकि कस्टमर को भविष्य में दिक्कत ना आए.

इसे भी पढ़ें:Ayodhya Case: सुप्रीम कोर्ट में इस दिन पुनर्विचार याचिकाएं दाखिल करेगा मुस्लिम लॉ बोर्ड

बता दें कि 2 दिसंबर से लेकर 4 दिसंबर की दोपहर तक एचडीएफसी की नेट बैंकिंग काम करना बंद कर दिया था. जिसके वजह से ग्राहकों को बेहद परेशानी हुई. बैंक ने ग्राहकों को हुई परेशानी के लिए सोशल मीडिया पर माफी भी मांगी थी.

और पढ़ें:निर्मला सीतारमण ने प्याज पर याद दिलाया पी चिदंबरम का ये 7 साल पुराना बयान, जानें क्या कहा

गौरतलब है कि एचडीएफसी के पास पांच करोड़ से ज्यादा कस्टमर है. जिसमें से 90 प्रतिशत कस्टमर ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करते हैं. एचडीएफसी के उपभोक्ताओं को पिछले साल भी परेशानी का सामना करना पड़ा था. 2018 में बैंक ने नया ऐप लॉन्च किया था. लेकिन यह मोबाइल एप भी ठप हो गया था. जिसके बाद बैंक को पुराना एप प्ले स्टोर में डालना पड़ा था.

First Published: Dec 05, 2019 08:50:54 PM

RELATED TAG: Rbi, Hdfc, Bank,

Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो