logo-image

राफेल मामले पर रविशंकर प्रसाद का बयान- जिनके हाथ भ्रष्टाचार से रंगे हैं वो हम पर आरोप लगा रहे थे

रविशंकर प्रसाद ने कहा, सुप्रीम कोर्ट ने राफेल मामले पर पूरी प्रक्रिया को जांचा जिसे सही बताया, दाम की प्रक्रिया को भी जांचा और सही बताया

Updated on: 14 Nov 2019, 01:58 PM

नई दिल्ली:

राफेल मामले पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, कुछ लोगों की सोच किसी भी जांच का हिस्सा नहीं हो सकती है. सुप्रीम कोर्ट ने हर पहलू की जांच की , देश की सुरक्षा के लिए सेना को उच्च तकनीक मिले और आयुध मिले ये सुप्रीम कोर्ट ने कहा है अपनी टिप्पणी में. रविशंकर प्रसाद ने कहा, लोकसभा के चुनाव में इसे मुद्दा बनाया राहुल गांधी ने और हमारे पीएम पर चोरी का आरोप लगाया. रविशंकर प्रसाद ने कहा,  मैं क्यों कह रहा हूँ की उनको माफी मांगना चाहिए. पैरा 31 ..सुप्रीम कोर्ट ने कहा है की आप सतर्क रहिये क्योंकि आपने माफ़ी मांगी है.

रविशंकर प्रसाद ने कहा, सुप्रीम कोर्ट ने राफेल मामले पर पूरी प्रक्रिया को जांचा जिसे सही बताया, दाम की प्रक्रिया को भी जांचा और सही बताया. सुप्रीम कोर्ट ने ऑफसेट की प्रक्रिया को भी सही ठहराया है. जिनके हाथ पूरी तरह से भ्रष्टाचार में रंगे हैं, देश की सुरक्षा से जिन्होंने खिलवाड़ किया है, वो अपने प्रायोजित राजनीतिक कार्यक्रम को कोर्ट में न्याय की गुहार से रूप में प्रस्तुत कर रहे थे. 

यह भी पढ़ें: वाजपेयी सरकार ने शुरू की थी राफेल डील की प्रक्रिया, जानें राफेल डील को लेकर पूरी A B C D

रविशंकर प्रसाद ने कह, जब ये सुप्रीम कोर्ट से हार गए तो इन्होंने इसे लोकसभा चुनाव में अपना मुख्य मुद्दा बनाया और राहुल गांधी ने तो यहां तक कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने हमारे लोकप्रिय और ईमानदार नेता को चोर कहा है. उन्होंने कहा, राहुल गांधी ने संसद में कहा था कि फ्रांस के वर्तमान राष्ट्रपति श्री इमैनुएल मैक्रॉन ने उन्हें सौदे का विवरण बताने की अनुमति दी थी. लेकिन मैक्रॉन का कहना है कि उन्होंने ऐसा कुछ नहीं कहा था और राहुल गांधी झूठ बोल रहे थे.

उन्होंने कहा, राहुल गांधी ने आरोप लगाया की इस मामले में रिलायंस को फेवर किया. दूसरा झूठ बोला ..उन्होंने कहा की फ्रांस के राष्टपति और पूर्व राष्ट्रपति ने कहा की पीएम मोदी चोर है जिसे फ्रांस की सरकार ने बयान देकर गलत करार दिया. आज राहुल गांधी आपको माफी मांगनी पड़ेगी, क्या राहुल गांधी जनता की आँख में आंख मिलाने के लिए माफी मांगेंगे. ये अभियान किसके कहने पर चलाया गया आज देश जानना चाहता है.

यह भी पढ़ें: सबरीमाला मामले पर सुप्रीम कोर्ट का बहुमत से आदेश, बड़ी संविधान पीठ को सौंपा जाए मामला

बता दें, राफेल मामले पर रविशंकर प्रसाद का बयान सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले के बाद आया है जिसमें  सुप्रीम कोर्ट ने  विपक्षी नेताओं की ओर से दायर पुनर्विचार याचिका (REview Petition) को खारिज करते हुए मोदी सरकार (Modi Sarkar) को क्‍लीन चिट दे दी. चीफ जस्टिस रंजन गोगौई, जस्टिस एस.के कौल, जस्टिस के.एम. जोसेफ की बेंच ने राफेल डील पर फैसला सुनाया. सुप्रीम कोर्ट ने कहा, अब राफेल डील पर सौदे की जांच नहीं होगी. इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी. इसके साथ ही मोदी सरकार को राफेल डील पर क्लीन चिट (Clean Chit) मिल गई. साथ ही राफेल डील को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) के बयान पर उनकी माफी भी मंजूर कर ली. अब इस मामले में राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना का केस नहीं रहेगा.