logo-image

पाकिस्तान की नीच हरकत पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने दिया ये जवाब

पाकिस्तान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका दौरे के लिए एक बार फिर अपनी गिरी हुई हरकत दोहराई है. पाकिस्तान ने पीएम मोदी के प्लेन को एयर स्पेस देने से मना कर दिया है.

Updated on: 18 Sep 2019, 10:07 PM

नई दिल्‍ली:

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 सितंबर से अमेरिका के दौरे पर जाएंगे जिसके लिए पाकिस्तान ने पहले ही पीएम मोदी के वीवीआई प्लेन को एयर स्पेस देने से इनकार कर दिया है. भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार से जब पाकिस्तान के इस फैसले के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि, "हमें पाकिस्तान सरकार द्वारा वीवीआईपी उड़ान के लिए दो सप्ताह में दूसरी बार ओवरफ्लाइट क्लीयरेंस से इनकार करने के फैसले पर खेद है, यह किसी भी सामान्य देश द्वारा नियमित रूप से प्रदान किया जाता है. पाकिस्तान को अच्छी तरह से स्थापित अंतरराष्ट्रीय अभ्यास से विचलित करने के अपने फैसले पर विचार करना चाहिए, इसके अलावा उसे एकतरफा कार्रवाई करने के कारणों को गलत तरीके से पेश करने की अपनी पुरानी आदत पर एक बार फिर से विचार करना चाहिए.

इसके पहले पाकिस्तान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका दौरे के लिए एक बार फिर अपनी गिरी हुई हरकत दोहराई है. पाकिस्तान ने पीएम मोदी के प्लेन को एयर स्पेस देने से मना कर दिया है. आपको बता दें कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 सितंबर से 27 सितंबर तक अमेरिका के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान पाकिस्तान ने उनके प्लेन को एयर स्पेस देने से इनकार कर दिया है. पीएम मोदी ने अमेरिकी दौरे के लिए की थी एयर स्पेस की मांग.

आपको बता दें कि अगस्त में मोदी सरकार ने कश्मीर में धारा 370 को निष्प्रभावी कर दिया था तब से पाकिस्तान बैखलाया हुआ है और तभी से उसने एयरस्पेस बंद कर रखा है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा, हमने भारतीय उच्चायोग को अवगत कराया है कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उड़ान के लिए अपने हवाई क्षेत्र के उपयोग की अनुमति नहीं देंगे