logo-image

'परम शिव' ने खोला तीसरा 'नेत्र' अदालतों को लेकर कह दी ये बड़ी बात, देखें Video

नित्यानंद (Nithyananda) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है जिसमें वह यह कहते हुए देखा जा रहा है कि उसे कोई भी छू नहीं सकता है और ना ही कोई कोर्ट उस पर कोई मुकदमा चला सकती है.

Updated on: 09 Dec 2019, 10:54 AM

नई दिल्ली:

यौन शोषण और बलात्कार के आरोपी बाबा नित्यानंद (Nithyananda) देश से फरार है. देश की पुलिस और जांच एंजेंसियां उसकी खोजबीन में लगी हुई हैं. हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नित्यानंद ने लैटिन अमेरिका में इक्वाडोर के पास नित्यानंद ने एक द्वीप को खरीदा है और उसी को उसने अपना देश 'कैलाशा' घोषित कर दिया है. जानकारी के मुताबिक कैलाशा पूरी तरह से एक हिंदू राष्ट्र है और उसका राष्ट्रीय पशु नंदी है. यही नहीं 'कैलाशा' का अपना पासपोर्ट और झंडा भी है. वहीं ताज़ा ख़बर यह है कि उसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है जिसमें वह यह कहते हुए देखा जा रहा है कि उसे कोई भी छू नहीं सकता है और ना ही कोई कोर्ट उस पर कोई मुकदमा चला सकती है.

यह भी पढ़ें: अगर ऐसा हुआ तो विदेशी कंपनी बन जाएगी एयरटेल, जानें क्या है मामला

2010 में आई थी नित्यानंद की सेक्स CD
वीडियो में नित्यानंद स्वयं को परमेश्वर और शिव घोषित करता हुआ दिख रहा है. बता दें कि 2010 में नित्यानंद की एक सेक्स CD सामने आई थी. उसके बाद उसे अरेस्ट भी किया गया था. बाद में वह जमानत पर छूट कर बाहर भी आ गया था. वर्ष 2012 में उसके ऊपर बलात्कार के आरोप भी लगे और अभी भी उसका ट्रायल चल रहा है. यही नहीं गुजरात में भी उसके ऊपर नाबालिग लड़के लड़कियों के बंधक बनाने और उन्हें टॉर्चर करने के आरोप में आपराधिक मामले चल रहे हैं. पुलिस के मुताबिक नित्यानंद 2018 के आखिरी महीनों के दौरान देश को छोड़कर भाग गया था.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: सोने-चांदी में आज जानकार जता रहे हैं गिरावट की आशंका, देखें बेहतरीन कॉल्स

वायरल वीडियो में नित्यानंद कह रहा है कि पूरी दुनिया उसके खिलाफ है. वह कहता है कि नित्यानंद से मत उलझो, लेकिन अगर यहां आकर कोई अपनी निष्ठा दिखाता है तो उसे वास्तविकता और सच्चाई का खुलासा करके वह निष्टा दिखाएगा. वह आगे कहता है कि उसे कोई भी छू नहीं सकता है. वह कहता है कि वह परम शिव है. सच्चाई का खुलासा करने के लिए कोई भी बेवकूफ कोर्ट उस पर मुकदमा नहीं कर सकती है.

नित्यानंद का पासपोर्ट रद्द
मोदी सरकार (Modi Government) ने विवादास्पद भगोड़े स्वयंभू बाबा नित्यानंद (Swami Nithyananda) को लेकर बड़ा फैसला लिया है. विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि सरकार ने विवादास्पद स्वयंभू बाबा नित्यानंद का पासपोर्ट रद्द कर दिया है और नए पासपोर्ट की उसकी याचिका भी खारिज कर दी है. मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने यह भी कहा कि मंत्रालय ने विदेशों में स्थित सभी मिशनों और पोस्टों को नित्यानंद के बारे में सतर्क कर दिया है.

यह भी पढ़ें: Petrol Price Today 9 Dec: दिल्ली में पेट्रोल हुआ 75 रुपये लीटर, डीजल भी 22 पैसे तक महंगा

किस मकसद से बनाया गया है 'कैलाशा'
'कैलाशा' को ना सिर्फ सनातन हिंदू धर्म को संरक्षित करने के लिए बल्कि पूरी दुनिया के साथ साझा करने के दृढ़ संकल्प के साथ बनाया गया है. इसके अलावा उत्पीड़न की कहानी को साझा करने के लिए भी जो दुनिया के लिए अभी तक अज्ञात है उसके लिए भी बनाया गया है. इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए कैलाशा प्रामाणिक हिंदू धर्म पर आधारित एक प्रबुद्ध संस्कृति और सभ्यता के संरक्षण, बहाली और पुनरुद्धार के लिए पूरी तरह से समर्पित है. वेबसाइट के मुताबिक इस देश की आधिकारिक भाषाएं अंग्रेजी, हिंदी और तमिल हैं और दुनिया का कोई हिंदू यहां की नागरिकता हासिल कर सकता है.