BREAKING NEWS
  • अयोध्या केस (Ayodhya Case) : सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) दोबारा इतिहास नहीं लिख सकता: मुस्लिम पक्ष- Read More »
  • राजस्थान में डर गई कांग्रेस की सरकार, मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने लिया यू-टर्न- Read More »
  • इकबाल मिर्ची मामला: मीडिया से बचकर भागते दिखाई दिए प्रफुल्ल पटेल, देखें वीडियो- Read More »

कोर समिति की बैठक के बाद बोले रणदीप सुरजेवाला, राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष हैं और रहेंगे

IANS  |   Updated On : June 13, 2019 06:49:59 AM
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

कांग्रेस कोर समिति के सदस्यों ने बुधवार को बैठक दिल्ली में की और हरियाणा, महाराष्ट्र, झारखंड और जम्मू एवं कश्मीर विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की तैयारी पर चर्चा की. बैठक की अध्यक्षता वरिष्ठ कांग्रेस नेता एके एंटनी ने की. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा, "राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष थे, है और रहेंगे. हममें से किसी को भी इस बारे में कोई संदेह नहीं होना चाहिए."

यह भी पढ़ें ः Weather: पीएम नरेंद्र मोदी ने चक्रवात 'वायु' को लेकर लोगों को दिया ये संदेश, पढ़ें पूरी खबर

उनसे राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे पर अड़े रहने के बारे में पूछा गया. पिछले महीने कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक में राहुल ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए पद छोड़ने की पेशकश की थी, लेकिन सीडब्ल्यूसी ने उनकी पेशकश खारिज कर दी थी.

सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा कि फिलहाल पार्टी की कोई कोर समिति नहीं है, क्योंकि लोकसभा चुनाव से पहले गठित समिति का कार्यकाल चुनाव समाप्त होने के बाद समाप्त हो गया है. उन्होंने कहा, "कयासों के विपरीत कोई कोर समिति नहीं है. पूर्व कोर समिति के सदस्यों ने अनौपचारिक बैठक की और विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा की."

यह भी पढ़ें ः Jammu-Kashmir: अनंतनाग में CRPF टीम पर बड़ा आतंकी हमला, 5 जवान शहीद; एक आतंकवादी ढेर

उन्होंने कहा कि संगठन के प्रभारी महासचिव केसी वेणुगोपाल विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए अपने महासचिवों की एक बैठक बुलाएंगे. सुरजेवाला ने कहा कि संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी संसद सत्र शुरू होने से पहले इसपर कोई निर्णय लेंगी.

नौ सदस्यीय कोर समिति लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की तैयारियों के हिस्से के रूप में पिछले साल अगस्त में गठित की गई थी. समिति में एंटनी, वेणुगोपाल और सुरजेवाला के अलावा गुलाम नबी आजाद, पी. चिदंबरम, अशोक गहलोत, मल्लिकार्जुन खड़गे, अहमद पटेल और जयराम रमेश शामिल थे.

First Published: Jun 12, 2019 11:24:02 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो