logo-image

अपना राजनीतिक संतुलन खो बैठे हैं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर: सुरजेवाला

देश के आईबी मंत्री जो अब मिसइन्फर्मेशन मिनिस्टर बन गए हैं

Updated on: 28 Aug 2019, 05:33 PM

highlights

  • सुरजेवाला ने प्रकाश जावड़ेकर पर बोला हमला
  • राहुल के बयान के समर्थन में आए सुरजेवाला
  • जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है- सुरजेवाला

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमले पर जवाब देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने जावड़ेकर पर पलटवार करते हुए कहा है कि लगता है देश के आईबी मंत्री जो अब मिसइन्फर्मेशन मिनिस्टर बन गए हैं. वो अपना राजनीतिक संतुलन खो बैठे हैं, वो राहुल गांधी के बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश करने की कोशिश कर रहे हैं. जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, बीजेपी की इस पर भी एतराज है क्या बीजेपी ये नहीं चाहती के जम्मू कश्मीर के मसले पर पूरा देश एक साथ खड़ा हो, बीजेपी को अगर इसका थोड़ा भी एहसास है तो उसे माफी मांगनी चाहिए.

सुरजेवाला ने आगे कहा कि दुनिया भर में जितने भी आतंकी संगठन हैं कहीं न कहीं उनका तार पाकिस्तान से जुड़ा होता है. हम पाकिस्तान को लगातार चेतावनी देते आए हैं कि अपनी इन हरकतों से बाज आ जाए और भारत के मसले पर दखल देने की कोशिश न करे. राहुल गांधी के बयान का मतलब है कि पाकिस्तान को दुनिया के सामने इस बात का उत्तर देना चाहिए कि गिलगित और बाल्टिस्तान में मानवाधिकार का उल्लंघन क्यों हो रहा है.

यह भी पढ़ें-कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पाकिस्‍तान के मंत्री ने ये क्‍या कह दिया!

आपको बता दें कि इसके पहले राहुल गांधी के पाकिस्तान पर बयान को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने निशाना साधा था. जावड़ेकर ने कहा था कि, कांग्रेस ने अपनी हरकतों से देश को शर्मिंदा किया है. राहुल गांधी ने कश्मीर पर जो टिप्पणी की है वो सामने है. राहुल गांधी ने एक बयान दिया कि जो कश्मीर में चल रहा है वो गलत है, लेकिन कश्मीर में बुरे हालात नहीं हैं, लेकिन राहुल का बयान पकिस्तान में बहुत चला है. पाकिस्तान ने राहुल गांधी के बयान को हवाला संयुक्त राष्ट्र (UN) दिया है. पाकिस्तान ने यूएन में सबूत के तौर राहुल गांधी का बयान लगाया है.

यह भी पढ़ें-केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कांग्रेस ने अपनी हरकतों से देश को किया शर्मिंदा