logo-image

चौकीदार की चोरी रंगेहाथ पकड़ी गई, राफेल डील को लेकर कांग्रेस ने फिर लगाया बड़ा आरोप

उन्‍होंने कहा, प्रधानमंत्री जी के खिलाफ सीधे-सीधे भ्रष्टाचार निरोधक कानून की धारा 13ए 1 (डी) और भारतीय दंड संहिता की दूसरी धाराओं का मामला बनता है.

Updated on: 06 Mar 2019, 01:56 PM

नई दिल्ली:

तरफ राफेल डील को लेकर सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई हो रही थी, वहीं कांग्रेस से इसी मुद्दे पर प्रेस कांफ्रेंस कर फिर हमला बोला. कांग्रेस की ओर से प्रेस कांफ्रेंस करते हुए रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा- मोदी सरकार का झूठ और भ्रष्टाचार पकड़ा गया है. राफेल घोटाले में साजिश का भंडाफोड़ हो गया है. चौकीदार की चोरी रंगेहाथ पकड़ी गई है.

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, मोदी जी ने संसद व देश को बरगलाया तथा देश के खजाने को चूना लगाया. मोदी सरकार द्वारा खरीदे जा रहे 36 राफेल जहाज़ों की कीमत यूपीए-कांग्रेस के द्वारा खरीदे जा रहे 126 राफेल जहाजों से कहीं ज्यादा है.

इंडियन नेगोसिएशन टीम के मुताबिक ही 36 राफेल लड़ाकू जहाजों की कीमत यूरो 8,460 मिलियन (63,450 करोड़ रु.) है, न कि 7,890 मिलियन यूरो (59,175 करोड़ रु.), जैसा कि मोदी सरकार द्वारा बेईमानी से दावा किया जा रहा है.

उन्‍होंने कहा, भारत सरकार के वित्त मंत्रालय, कानून मंत्रालय, रक्षा मंत्रालय ने लिखकर कहा कि बैंक गारंटी होनी चाहिए और डसॉल्ट एविशन उसे दे. उस बैंक गारंटी की कीमत इंडियन नेगोशिएटिंग टीम ने 4305 करोड़ रुपये आंकी.

राफेल जहाज की बैंक गारंटी हटाकर चौकीदार ने देश को लूट लिया, प्रधानमंत्री जी ने सीसीएस की बैठक में डसॉल्ट कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिये बैंक गारंटी की शर्त को खारिज कर दिया. इस मामले में प्रधानमंत्री पर FIR दर्ज़ होनी चाहिए. उन्‍होंने कहा, प्रधानमंत्री जी के खिलाफ सीधे-सीधे भ्रष्टाचार निरोधक कानून की धारा 13ए 1 (डी) और भारतीय दंड संहिता की दूसरी धाराओं का मामला बनता है. अब प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी व इस षडयंत्र में शामिल सभी लोगों पर एफआईआर दर्ज कर जांच कराने का समय आ गया है.