रामविलास पासवान के भाई और लोक जनशक्‍ति पार्टी के सांसद राम चंद्र पासवान का निधन

News state Bureau  |   Updated On : July 21, 2019 02:23:00 PM
रामचंद्र पासवान, लोजपा नेता (फाइल फोटो)

रामचंद्र पासवान, लोजपा नेता (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

लोक जनशक्‍ति पार्टी के अध्‍यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के भाई रामचंद्र पासवान का रविवार दोपहर बाद 1:24 बजे निधन हो गया. लोजपा सांसद चिराग पासवान ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. चिराग पासवान ने ट्वीट कर कहा- "आप सभी को बड़े दुःख के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि मेरे चाचाजी आदरणीय श्री रामचंद्र पासवान जी अब नहीं रहे. आज 1:24 बजे राम मनोहर लोहिया अस्पताल नई दिल्ली में उन्होंने आख़िरी सांस ली. एलजेपी सांसद रामचंद्र पासवान का पार्थिव शरीर सोमवार को पटना लाया जाएगा. पटना स्थित पार्टी कार्यालय में अंतिम दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर रखा जाएगा, जिसके बाद अंतिम संस्कार का कार्यक्रम होगा.

12 जुलाई को रामचंद्र पासवान को दिल का दौड़ा पड़ा था और उन्‍हें दिल्ली स्थित राम मनोहर लोहिया अस्पताल (आरएमएल) में भर्ती कराया गया था. उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन भी समय-समय पर उनके स्वास्थ्य की जानकारी डॉक्टरों से ले रहे थे.

पिछले गुरुवार 12 जुलाई को उन्‍होंने सीने में दर्द की शिकायत की थी. परिवार के सदस्य उन्हें आरएमएल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने हॉर्ट अटैक की बात कही थी. रामचंद्र पासवान के हॉर्ट अटैक की खबर मिलते ही उनके बड़े भाई और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान और चिराग पासवान पूरे परिवार के साथ देर रात एक बजे अस्पताल पहुंचे थे. रामविलास पासवान के अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे भी रामचंद्र पासवान का हाल जानने के लिए आरएमएल पहुंचे थे.

रामचंद्र पासवान तीनों भाइयों में सबसे छोटे थे. रामचंद्र पासवान चौथी बार सांसद बने हैं. हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में रामचंद्र पासवान बिहार के समस्‍तीपुर से सांसद चुने गए थे.

First Published: Jul 21, 2019 02:02:13 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो