logo-image

राहुल गांधी के नाम पर जब भड़क उठे थे राम जेठमलानी, कह दी थी यह बड़ी बात

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को तो वह अपने ऑफिस में मैनेजेरियल क्लर्क के तौर पर भी नहीं रखेंगे. प्रधानमंत्री पद पर देखने की बात तो बहुत दूर की है.

Updated on: 08 Sep 2019, 01:06 PM

highlights

सीधी बात करने के लिए मशहूर राम जेठमलानी की पसंद-नापसंद भी थी बेबाक.
एक टीवी कार्यक्रम में राहुल गांधी के नाम पर हत्थे से उखड़ गए थे राम.
कहा था अगर वह पीएम बने तो हजारों लोग देश छोड़कर चले जाएंगे.

नई दिल्ली:

अपने बेबाक बयानों और टिप्पणियों के लिए मशहूर वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी रविवार को 95 साल की उम्र में इस फानी दुनिया से विदा हो गए. साथ ही छोड़ गए यादों का एक ऐसा पिटारा, जिसमें एक से बढ़कर एक प्रसंग मौजूद हैं. ऐसा ही एक प्रसंग कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से भी जुड़ा है. इसमें राम जेठमलानी ख्यात टीवी पत्रकार रजत शर्मा के कार्यक्रम में पहुंचे थे. वहां टीवी पत्रकार ने जैसे ही राहुल गांधी का नाम लिया, तो राम जेठमलानी हत्थे से उखड़ गए और एक ऐसा बयान दे बैठे जो बाद में राष्ट्रीय सुर्खियों में छाया रहा.

यह भी पढ़ेंः वाजपेयी सरकार में मंत्री रहे वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी का निधन, 2 हफ्तों से चल रहे थे बीमार

खो बैठे थे आपा
मसला आज से लगभग डेढ़ दशक पुराना है. राम जेठमलानी को रजत शर्मा ने अपने लोकप्रिय टीवी शो 'आपकी अदालत' में आमंत्रित किया था. इस शो में रजत शर्मा ने कांग्रेस नेताओं खासकर राहुल गांधी से जुड़ा सवाल पूछा, तो वह आपा खो बैठे. उन्होंने सबसे पहले तो यही कहा कि वह यह नाम ही नहीं सुनना चाहते हैं. इस पर वह पहले भी काफी कुछ कह चुके हैं. साथ ही उन्होंने रजत शर्मा से कहा था कि आखिर क्यों वह राहुल गांधी को लेकर उनके मुंह से कुछ बुलवाना चाहते हैं.

यह भी पढ़ेंः अरविंद केजरीवाल को 'गरीब' मान फ्री में केस लड़ा था राम जेठमलानी ने

राहुल को क्लर्क के लायक भी नहीं समझा था
इस पर मुस्करा कर जब रजत शर्मा ने राम जेठमलानी की ओर देखा तो धैर्य से काम ले रहे मशहूर वकील गुस्सा हो गए. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को तो वह अपने ऑफिस में मैनेजेरियल क्लर्क के तौर पर भी नहीं रखेंगे. प्रधानमंत्री पद पर देखने की बात तो बहुत दूर की है. यही नहीं, गुस्साए राम जेठमलानी यहां तक कह गए थे कि यदि राहुल गांधी पीएम बने तो हजारों लोग इस देश को छोड़कर चले जाएंगे.