logo-image

Rakshabandhan 2019: इस रक्षाबंधन पर अपनी बहन को देना चाहते हैं कुछ खास तो ये है परफैक्ट आइडिया

आज हम आपके लिए कुछ ऐसे खास गिफ्ट्स के आइडिया लेकर आए हैं जिन्हें देकर आप अपनी बहन को स्पेशल फील करवा सकते हैं और ये बता सकते है कि उनकी जगह आपकी जिंदगी में कितनी खास है

Updated on: 12 Aug 2019, 12:50 PM

नई दिल्ली:

भाई-बहन के अटूट रिश्ते का प्रतीक माने जाने वाला रक्षाबंधन इस साल 15 अगस्त को पड़ रहा है. इस दिन बहन अपने भाई को राखी बांधती है और भाई ताउम्र उसकी रक्षा करने का वचन देता है. अगर इस रक्षाबंधन पर आप अपनी लाड़ली बहन को स्पेशल फील करवाना चाहते हैं तो इसकी तैयारियां शुरू कर दीजिए, क्योंकि अब इसके लिए आपके पास केवल 3 दिन का समय है. वैसे अगर आप अभी भी सोच रहे हैं कि अपनी बहन के लिए इस रक्षाबंधन को स्पेशल कैसे बनाएं, तो हम इसमें आपकी मदद कर सकते हैं. दरअसल आज हम आपके लिए कुछ ऐसे खास गिफ्ट्स के आइडिया लेकर आए हैं जिन्हें देकर आप अपनी बहन को स्पेशल फील करवा सकते हैं और ये बता सकते है कि उनकी जगह आपकी जिंदगी में कितनी खास है-

अगर आपकी बहन छोटी है तो दे सकते हैं ये खास तोहफे

अगर आपकी बहन काफी छोटी है तो आप उसे चॉकलेट से भरा एक बॉक्स गिफ्ट में सकते हैं या एक सुंदर सी और बड़ी बार्बी डॉल भी गिफ्ट कर सकते हैं. इसके अलावा आप उसे एक खूबसूरतसी फ्रिल वाली फ्रॉक भी दे सकते है, जिसे देखकर यकीनन उसका चेहरा खुशी से खिल उठेगा. वहीं अगर आपकी बहन स्कूल जाती है तो आप उसे कोई भी इस्तेमाल में आने वाला समान गिफ्ट कर सकते हैं. इसके अलावा आप उसे उसकी पसंदीदा जगह पर घुमाने भी ले जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Rakshabandhan 2019: इस साल 19 साल बाद बन रहा है ऐसा खास संयोग, जानिए क्या है शुभ मुहूर्त

कॉलेज या ऑफिस जाने वाली बहन को दें ये गिफ्ट

अगर आपकी बहन कॉलेज जाती है तो आप उन्हें कई सारी ड्रेस गिफ्ट कर सकते हैं. इसके अलावा आप उन्हें नया मोबाइल भी गिफ्ट कर सकते हैं. अगर आपको उनके लिए कुछ खास करना है तो उनकी और आपकी बचपन से लेकर अब तक की तस्वीरों का कोलाज बनाकर उन्हें दे सकते हैं. इसके अलावा आप उन्हें मेकअप किट भी दे सकते हैं. अगर आपकी बहन को किताबें पढ़ने का शौक हैं तो उनकी पसंदीदा लेखक की एक अच्छी किताब गिफ्ट कर सकते हैं. वहीं अगर आपकी बहन ऑफिस जाती है तो आप उन्हें सुंदर सा हैंडबैग या घड़ी गिफ्ट कर सकते हैं.

अगर बहन जल्द होने वाली है घर से विदा तो दें यें खास तोहफा

अगर आपकी बहन की जल्द शादी होने वाली है तो यकीनन आप दोनों के लिए ये रक्षाबंधन बेहद खास होगा. ऐसे में अगर आप अपनी बहन का चेहरा खुशी से खिला देखना चाहते हैं तो आप  उनकी विश लिस्ट पूरी कर सकते हैं. इसके अलावा आप उनको उनके दोस्तों के साथ घूमने भेज सकते हैं या खुद उनके साथ समय बिता सकते हैं.

यह भी पढ़ें: देशभर में धूमधाम से मनाई जा रही है ईद-उल-अजहा, PM मोदी समेत इन नेताओं ने दी मुबारकबाद

शादीशुदा बहन के लिए ये गिफ्ट्स होंगे परफेक्ट

अगर आपकी लाड़ली बहन की शादी हो गई है तो आप उसे सुंदर सा नेकलेस गिफ्ट कर सकते है या कोई सुंदर सी साड़ी दे सकते हैं. इसके अलावा आप उसके लिए कोई ट्रिप प्लान कर सकते हैं या और कोई दूसरा सरप्राइज दे सकते हैं जिसे देखकर उनका चेहरा खुशी से खिल उठे. लेकिन अगर आपको फिर भी समझ नहीं आ रहा तो आप उन्हें पैसे दे सकते हैं जिनका वो सही जगह इस्तेमाल कर सकें.