logo-image

राज्य सभा उपसभापति चुनाव: शिवसेना एनडीए उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह के पक्ष में करेगी वोट- सूत्र

मुताबिक बताया जा रहा है कि शिरोमणि अकाली दल के बाद शिवसेना भी एनडीए उम्मीदवार को समर्थन देने को तैयार हो गई है।

Updated on: 09 Aug 2018, 07:55 AM

नई दिल्ली:

राज्य सभा में उपसभापति पद के लिए 9 अगस्त को होने वाले चुनाव से पहले एनडीए के उम्मीदवार को लेकर सर्वसम्मति बनने पर खींचातानी जारी है। सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि शिरोमणि अकाली दल के बाद शिवसेना भी एनडीए उम्मीदवार को समर्थन देने को तैयार हो गई है। इससे पहले कहा जा रहा था कि वोटिंग के दौरान शिनवसेना सांसद राज्यसभा में अनुपस्थित रहेंगे।

गैरतलब है कि शिवसेना पिछले काफी समय से बीजेपी से नाराज़ चल रही है। इतना ही नहीं शिवसेना ने 2019 लोकसभा में गठबंधन से अलग चुनाव लड़ने की भी घोषणा कर दी है।

बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) के अध्यक्ष अमित शाह ने भी महाराष्ट्र के कार्यकर्ताओं को शिवसेना से अलग चुनाव लड़ने की तैयारी का निर्देश दिया था।

और पढ़ें- राज्य सभा उपसभापति चुनाव: बिना जानकारी के बदला गया उम्मीदवार का नाम- शिरोमणि अकाली दल

बिहार के मुख्यमंत्री व जेडीयू नेता नीतीश कुमार ने मंगलवार को अपने पार्टी के सांसद हरिवंश नारायण सिंह के लिए तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) से समर्थन मांगा है। नीतीश कुमार ने टीआरएस के अध्यक्ष व तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को टेलीफोन किया और उन्हें सूचित किया कि हरिवंश भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं।

उन्होंने टीआरएस प्रमुख से हरिवंश सिंह को समर्थन देने का आग्रह किया। तेलंगाना के मुख्यमंत्री कार्यालय के एक बयान के अनुसार, राव ने नीतीश कुमार से कहा कि वह पार्टी नेताओं से परामर्श के बाद फैसला लेंगे।